1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. भाजपा और संघ नेताओं के ‘घर के एक कुत्ते’ ने भी आजादी की लड़ाई में कुर्बानी नहीं दी: खड़गे

भाजपा और संघ नेताओं के ‘घर के एक कुत्ते’ ने भी आजादी की लड़ाई में कुर्बानी नहीं दी: खड़गे

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को एक ऐसी बात कही है जो देश में सियासी बयानबाजी को तेज कर सकती है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 05, 2018 6:58 IST
Mallikarjun Kharge | PTI File- India TV
Mallikarjun Kharge | PTI File

फैजपुर: कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को एक ऐसी बात कही है जो देश में सियासी बयानबाजी को तेज कर सकती है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने एक रैली को संबोधित करते हुए कह कि देश की आजादी के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के ‘घर के एक कुत्ते’ ने भी अपना बलिदान नहीं दिया है। कांग्रेस महासचिव खड़गे महाराष्ट्र के जलगांव जिले में पार्टी की जन संघर्ष यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत के लिए फैजपुर में आयोजित एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

इस रैली में लोगों को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा, ‘हम लोगों (कांग्रेस) ने देश के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया है। इंदिरा गांधी ने देश की एकता- अखंडता के लिए बलिदान दिया। राजीव गांधी ने देश के लिए अपना जीवन कुर्बान कर दिया। मुझे बताइए कि देश की आजादी के लिए भाजपा और संघ (नेताओं) के घर का एक कुत्ता भी कुर्बान हुआ है। हमें बताइए (देश की आजादी के लिए) आपके कौन से लोग जेल गए हैं।’

आपको बता दे कि खड़गे अक्सर ही भारतीय जनता पार्टी और संघ पर कड़े शब्दों में निशाना साधते रहे हैं। इससे पहले भी वह इन दोनों के लिए काफी कड़ी भाषा का इस्तेमाल कर चुके हैं। पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संघ के कार्यक्रम में जाने की चर्चा पर बोलते हुए खड़गे ने कहा था कि RSS मुख्यालय का दौरा करने का कोई सवाल ही नहीं है। खड़गे ने अपने बयान में संघ को जहरीली विचारधारा करार दिया था।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Not even a dog from the homes of RSS and BJP leaders had died for the country's independence, says Kharge
Write a comment
ipl-2019