1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. नीतीश के मंत्री का दावा, पीएम मोदी की सौभाग्य योजना बिहार मॉडल से प्ररित

नीतीश के मंत्री का दावा, पीएम मोदी की सौभाग्य योजना बिहार मॉडल से प्ररित

जहां एक ओर सोमवार को नरेंद्र मोदी ने सौभाग्य योजना की शुरूआत की, वहीं दूसरी ओर बिहार के जेडीयू नेता और ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने दावा किया है कि पीएम मोदी की ओर से शुरू की गई सोभाग्य योजना बिहार मॉडल से प्ररित है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: September 27, 2017 8:35 IST
saubhagya yojana- India TV
saubhagya yojana

जहां एक ओर सोमवार को नरेंद्र मोदी ने सौभाग्य योजना की शुरूआत की, वहीं दूसरी ओर बिहार के जेडीयू नेता और ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने दावा किया है कि पीएम मोदी की ओर से शुरू की गई सोभाग्य योजना बिहार मॉडल से प्ररित है। उनका मानना है कि पीएम मोदी ने बिहार मॉडल से प्ररित होकर ही सौभाग्य योजना की शुरूआत की है। (प्रधानमंत्री सुनते नहीं, जीएसटी और नोटबंदी ने अर्थव्यवस्था को किया है प्रभावित: राहुल)

यादव ने कहा, हमें यह कहते हुए कोई संकोच नहीं कि केंद्र सरकार ने इस योजना को बिहार मॉडल से प्ररित होकर अपनाया है। इसके लिए पीएम मोदी का आभार व्यक्त करते हैं। गौरतलब है कि सौभाग्या योजना के तहत आगामी 2018 तक 4 करोड़ घरों को फ्री में बिजली कनेक्शन दिया जाएगा। यादव ने बताया कि नीतिश कुमार के सात संकल्पों के तहत बिहार के सभी घरों में मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया गया है।

यादव ने कहा कि विद्युत योजना के लिए राज्य सरकार ने 1897.50 करोड रुपए का बजट आवंटित किया है। ऊर्जा मंत्री का कहना है कि इस योजना से अबतक 13,883 घरों को मुफ्त बिजली मिली है। उन्होंने दावा किया, 'कैम्प आयोजित कर हर घर तक बिजली कनेक्शन देना भी बिहार मॉडल का हिस्सा है।'

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment