1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी को लेकर की भविष्यवाणी तो नीतीश कुमार ने कही ये बात

अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी को लेकर की भविष्यवाणी तो नीतीश कुमार ने कही ये बात

बिहार के सहयोगियों ख़ासकर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के उपेन्द्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी के हाल के उनके बयानों के बारे में जब नीतीश से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो हर बात पर प्रतिक्रिया नहीं देते।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:06 Feb 2018, 9:08 AM IST]
Nitish-Kumar-answers-Arvind-Kejriwal-prediction-about-BJP-performance-in-2019-Lok-Sabha-Elections- India TV
अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी को लेकर की भविष्यवाणी तो नीतीश कुमार ने कही ये बात

नई दिल्ली: ट्वीटर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के नतीजों की भविष्यवाणी कर कहा था कि इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी 215 से भी कम सीटों पर सिमट जाएगी। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भविष्यवाणी है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की ही होगी। नीतीश सोमवार को अपने संवाद कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सहयोगियों तेलुगू देशम पार्टी और भाजपा के बीच तनाव के अलावा राजस्थान में हुए उप चुनाव में भाजपा की हार के बारे में जब उनसे पूछा गया तब उन्होंने कहा कि गुजरात के विधानसभा चुनाव के पूर्व भी मैंने तीन बार भविष्यवाणी की थी कि भाजपा जीतेगी, परिणाम देख लीजिए। आज में एक बार फिर कह रहा हूं कि उप चुनाव के परिणाम कुछ हों, लेकिन लोकसभा चुनाव में जीत नरेंद्र मोदी की ही होगी।

बिहार के सहयोगियों ख़ासकर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के उपेन्द्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी के हाल के उनके बयानों के बारे में जब नीतीश से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो हर बात पर प्रतिक्रिया नहीं देते। नीतीश के रुख से साफ़ है कि वो फ़िलहाल प्रतिक्रिया देकर इन दोनों नेताओं का महत्व नहीं बढ़ाना चाहते। जेडीयू का मानना है कि इन लोगों का तालमेल सीधे भाजपा के साथ है इसलिए जनता दल को फ़िलहाल उनका नोटिस लेने की ज़रूरत नहीं।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा था, 'मैं पिछले कुछ दिनों में तमाम लोगों से मिला हूं। सभी लोगों में इस बात को लेकर सहमति है कि बीजेपी को 215 से कम सीटें मिल रही हैं। बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है। युवा अपने भविष्य के बारे में चिंतित हैं और मध्यम वर्ग भाजपा से अलग हो चुका है।' केजरीवाल के इस ट्वीट को 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों के तौर पर भी देखा जा रहा है। गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केंद्र सरकार की नीतियों पर अक्सर ही निशाना साधते रहते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी को लेकर की भविष्यवाणी तो नीतीश कुमार ने कही ये बात - Nitish Kumar answers Arvind Kejriwal's prediction about BJP performance in 2019 Lok Sabha Elections
Write a comment