1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. नीतीश का PM मोदी को शपथ ग्रहण में आने का न्योता

नीतीश ने PM मोदी को शपथ ग्रहण समारोह में आने का दिया न्योता

पटना: लगातार तीसरी बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रवार को होने वाले राज्य की नई सरकार के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए आमंत्रित

Bhasha [Published on:18 Nov 2015, 3:53 PM IST]
नीतीश का PM मोदी को शपथ...- India TV
नीतीश का PM मोदी को शपथ ग्रहण में आने का न्योता

पटना: लगातार तीसरी बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रवार को होने वाले राज्य की नई सरकार के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि नीतीश ने आज प्रधानमंत्री से फोन पर बात की और उन्हें गांधी मैदान में आगामी 20 नवंबर को होने वाले शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए आमंत्रित किया।

4 दिन का छठ समारोह आज सुबह संपन्न हो जाने के बाद नीतीश कुमार ने कई प्रतिष्ठित नेताओं को खुद फोन किया और उन्हें नई सरकार के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

बिहार जेडीयू के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री को आमंत्रित करना एक राजनीतिक शिष्टाचार है ओैर इसमें शामिल होने के लिए आना अथवा न आना उनपर (मोदी पर) निर्भर है।

इस आमंत्रण के बारे में पूछे जाने पर बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष संजय मयूख ने कहा कि प्रधानमंत्री अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के कारण संभवत: इसमें शिरकत नहीं कर पाएंगे। उन्होंने बताया कि संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू और केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राजीव प्रताप रूढ़ी केंद्र सरकार की ओर से इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि 8 नवंबर को जब चुनाव नतीजे आए थे उसी दिन मोदी ने नीतीश को बिहार में महागठबंधन की जीत पर बधाई दी थी।

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि नीतीश ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरूण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और अन्य केंद्रीय मंत्रियों को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: नीतीश ने PM मोदी को शपथ ग्रहण समारोह में आने का दिया न्योता
Write a comment