1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राहुल और प्रियंका से मिले अमरिंदर से नाराज सिद्धू, क्या होगा अगला कदम!

राहुल और प्रियंका से मिले अमरिंदर से नाराज सिद्धू, क्या होगा अगला कदम!

पंजाब सरकार के मंत्री एवं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच रिश्ते आजकल बेहद ही तल्ख हो चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 10, 2019 11:00 IST
Navjot Singh Sidhu meets Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi- India TV
Navjot Singh Sidhu meets Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi in presence of Ahmed Patel.

नई दिल्ली: पंजाब सरकार के मंत्री एवं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच रिश्ते आजकल बेहद ही तल्ख हो चुके हैं। दोनों नेताओं के बीच तल्खी अब सार्वजनिक तौर पर जाहिर हो चुकी है। इस बीच सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी से मुलाकात की है। इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल भी मौजूद थे। राहुल से सिद्धू की इस मुलाकात के बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि पंजाब कैबिनेट में हुए फेरबदल में नवजोत सिंह सिद्धू का विभाग बदले जाने के बाद से यह भी साफ नहीं हो पाया है कि वह अपने नए मंत्रालय संभालेंगे भी या नहीं। क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर फिलहाल मीडिया से दूर ही रह रहे हैं। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से तकरार के बीच बीते गुरुवार को पंजाब कैबिनेट फेरबदल में सिद्धू से स्थानीय शासन, पर्यटन एवं संस्कृति विभाग वापस ले लिया गया। उन्हें ऊर्जा और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग सौंपा गया।

इसके अलावा सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में तेजी लाने के लिए अमरिंदर ने 8 सलाहकार समूहों का गठन किया, लेकिन उनमें सिद्धू को शामिल नहीं किया। इन सलाहकार समूहों को राज्य सरकार के कार्यक्रमों के प्रदर्शन की समीक्षा करने और उन्हें सुधारने के लिए सुझाव देने का अधिकार दिया गया है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि ये समूह कार्यक्रमों की पहुंच में सुधार और उनमें नागरिकों की हिस्सेदारी के लिए बदलाव के भी सुझाव देंगे।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13