1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. जया बच्चन पर बयान देकर बुरे फंसे नरेश अग्रवाल, आए बीजेपी महिला नेताओं के निशाने पर

जया बच्चन पर बयान देकर बुरे फंसे नरेश अग्रवाल, आए बीजेपी महिला नेताओं के निशाने पर

एक दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुए नरेश अग्रवाल ने पहले ही दिन जया बच्चन पर एक विवादस्पद बयान देकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:13 Mar 2018, 7:33 AM IST]
जया बच्चन और नरेश...- India TV
Image Source : PTI जया बच्चन और नरेश अग्रवाल।

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी (सपा) के राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के साथ ही नया विवाद छेड़ दिया। उन्होंने कहा कि सपा ने संसद के उच्च सदन के लिए होने वाले चुनाव में नामांकन के लिए उनसे ज्यादा 'डांसर और फिल्म कलाकार' जया बच्चन को तवज्जो दी। उनके इस बयान पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज समेत बीजेपी की कई महिला नेताओं ने निंदा की। इसके अलावा अपने पूर्व के बयानों को लेकर भी नरेश अग्रवाल सोशल मीडिया पर निशाने पर रहे। सोमवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पार्टी मुख्यालय में अग्रवाल के पार्टी में प्रवेश की घोषणा के लिए प्रेस वार्ता का आयोजन किया था। गोयल और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा, अग्रवाल के साथ प्रेम कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे। तभी समाजवादी पार्टी में टिकट कटवाने पर नरेश अग्रवाल ने कहा कि मेरी तुलना फिल्मों में काम करने वाले से की गई..मुझे फिल्मों में डांस करने और उसमें काम करने वालों के लिए नकारा गया। मुझे यह उचित नहीं लगा।

किसी को यह ठीक नहीं लगा। नरेश अग्रवाल की इस टिप्पणी से संबित पात्रा और पीयूष गोयल काफी असहज हो गए। पात्रा ने स्थिति को संभालने की कोशिश करते हुए प्रेस वार्ता के समापन से पहले कहा कि भाजपा प्रत्येक नागरिक द्वारा उसके क्षेत्र में किए गए कार्य का सम्मान करती है। लेकिन बात यहां नहीं रुकी केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने साफ शब्दों में अग्रवाल की टिप्पणी को अनुचित और अस्वीकार्य करार दिया। पिछले साल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद सपा राज्यसभा में केवल एक उम्मीदवार को ही जिताने में सक्षम है। ऐसे में उसने जया बच्चन को टिकट दिया है जिसके तुरंत बाद राज्यसभा से रिटायर हो रहे नरेश अग्रवाल ने बीजेपी का दाम थाम लिया।

सुषमा स्वराज ने जताई नराजगी

 सुषमा स्वराज ने अग्रवाल के टिप्पणी पर नाखुशी जाहिर करते हुए ट्विटर पर कहा, "श्री नरेश अग्रवाल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। उनका स्वागत है। हालांकि जया बच्चन के संदर्भ में उनकी टिप्पणी बिल्कुल अनुचित और अस्वीकार्य है।"

स्मृति ईरानी ने किया सुषमा स्वराज के ट्वीट को रिट्वीट

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी सुषमा स्वराज के ट्वीट को रिट्वीट किया। एक दूसरे ट्वीट में स्मृति ईरानी ने लिखा कि संजय निरूपम द्वारा उनपर की गई टिप्पणी का उदाहरण देते हुए कहा कि स्मृति ईरानी ने कहा कि जब भी महिलाओं के सम्मान को चुनौती दी जाएगी, तब विचारधारा की लड़ाई छोड़ सभी को एकजुट होना चाहिए।

रूपा गांगुली ने भी जताया विरोध

इसके बाद एक और बीजेपी महिला नेता और एक्ट्रेस रूपा गांगुली ने नरेश अग्रवाल के बयान की निंदा करते हुए ट्विटर पर इसके खिलाफ ट्वीट किया। राज्यसभा सांसद रूपा ने लिखा कि ये स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि नरेश अग्रवाल की तरफ से बेहद दुख देना वाला स्टेटमेंट। मैं इसे स्वीकार नहीं करती। ये भाजपा नेतृत्व नहीं है। मैं जया बच्चन जी का सम्मान करती हूं। फिल्म इंडस्ट्री और एक सांसद के तौर पर जया बच्चन का योगदान पर मुझे गर्व है। 

अपने तीस साल के राजनीतिक करियर में उन्होंने कई विवादों को जन्म दिया और कई पार्टियां बदलीं। वह जगदम्बिका पाल, राजीव शुक्ला और श्याम सुंदर शर्मा के साथ अखिल भारतीय लोकतांत्रिक कांग्रेस में थे जिसने वर्ष 1997 में उत्तर प्रदेश में भाजपा के कल्याण सिंह के नेतृत्व वाली सरकार के साथ गठबंधन किया था और मंत्री बने थे। वह राम प्रकाश गुप्ता और राजनाथ सिंह सरकार में भी मंत्री रहे। बाद में वह सपा में शामिल हो गए और मुलायम सरकार में मंत्री बने। फिर वह बसपा में शामिल हो गए और उसके बाद फिर सपा में लौट आए और अब भाजपा में चले गए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: naresh agagrwal called jaya bachchan dancer bjp women leadership criticise him - जया बच्चन पर बयान देकर बुरे फंसे नरेश अग्रवाल, आए बीजेपी महिला नेताओं के निशाने पर
Write a comment