1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मुकुल रॉय ने किया दावा, कहा- CPM, कांग्रेस और TMC के 107 विधायक BJP में होंगे शामिल

मुकुल रॉय ने किया दावा, कहा- CPM, कांग्रेस और TMC के 107 विधायक BJP में होंगे शामिल

mukul roy 107 cpm congress tmc mla bjp west bengal kolkata- मुकुल रॉय ने शनिवार को दावा कि जल्द ही कांग्रेस, टीएमसी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के 107 विधायक बीजेपी में शामिल होंगे। उन्होनें कहा कि हमारे पास उनकी सूची तैयार है और वे हमारे संपर्क में हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 13, 2019 23:54 IST
Mukul Roy - India TV
Mukul Roy 

कोलकाता: भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय ने शनिवार को दावा किया कि कम से कम 107 विधायक भाजपा के साथ संपर्क में हैं और वे शीघ्र पार्टी में शामिल हो सकते हैं। इनमें से अधिकतर विधायक सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस से हैं। रॉय ने यहां संवाददाताओं से कहा कि तृणमूल के अनेक नेताओं का ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पार्टी पर से विश्वास उठ गया है और पार्टी के कामकाज के तरीकों से वह परेशान हैं। 

Related Stories

उन्होंने कहा,‘‘कम से कम 107 विधायक हमारे संपर्क में है। इनमें से अधिकतर तृणमूल से हैं, कुछ कांग्रेस से और कुछ माकपा से हैं। वे भगवा खेमे में शामिल होने के इच्छुक हैं।’’ उन्होंने इस संबंध में हालांकि इससे ज्यादा जानकारी नहीं दी। 

इससे पहले पांच विधायक और 100 से ज्यादा पार्षद भाजपा में पहले ही शामिल हो चुके हैं। आपको बता दें कि 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में टीएमसी को 211, कांग्रेस को 44, सीपीएम को 26 और बीजेपी को 3 सीटें मिली थी। 

पश्चिम बंगाल में बहुमत के लिए 148 विधायकों की आवश्यकता है। ऐसे में अगर 107 विधायक बीजेपी में शामिल हो भी जाते हैं, तब भी ममता बनर्जी की सरकार बनी रहेगी। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कह चुके है कि तृणमूल कांग्रेस के 40 से ज्यादा विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment