1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि को राहुल गांधी ने भयानक रक्तस्राव पर पट्टी बांधने जैसा बताया

न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि को राहुल गांधी ने भयानक रक्तस्राव पर पट्टी बांधने जैसा बताया

Read In English

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि 14 खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में वृद्धि की मोदी सरकार की घोषणा भयानक रक्तस्राव पर पट्टी बांधने जैसा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 06, 2018 22:58 IST
Rahul Gandhi- India TV
Rahul Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि 14 खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में वृद्धि की मोदी सरकार की घोषणा भयानक रक्तस्राव पर पट्टी बांधने जैसा है। उन्होंने कहा कि एमएसपी में वृद्धि पर केंद्र सरकार को 15,000 करोड़ रुपये खर्च करने पड़ेंगे, जबकि कर्नाटक सरकार ने किसानों का 34,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर मार्केटिंग करने का आरोप लगाया और कहा कि कर्नाटक सरकार ने काम किया है। 

उन्होंने एक ट्वीट के जरिए कहा, "प्रधानमंत्री द्वारा एमएसपी में भारी वृद्धि से 12 करोड़ किसानों के लिए 15,000 करोड़ रुपये का बजट बनाया गया है, जोकि भयानक रक्तस्राव पर पट्टी बांधने सरीखा है। इस एमएसपी वृद्धि को कर्नाटक के परिप्रेक्ष्य में देखा जाए जो हमने कम किसानों का 34,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है। यह मार्केटिंग बनाम काम है।"

राहुल गांधी ने यह बात कर्नाटक में जनता दल (सेकुलर) और कांग्रेस गठबंधन सरकार द्वारा राज्य के विपदाग्रस्त किसानों को राहत प्रदान करते हुए 34,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने के बाद कही है। मोदी सरकार ने बुधवार को किसानों को फसल वर्ष 2018-19 की 14 खरीफ फसलों के लिए उनकी लागत पर 50 फीसदी प्रतिफल प्रदान करते हुए एमएसपी की घोषणा की है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment