1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पिछले 20 वर्षों में मानसून सत्र ‘सबसे अधिक सार्थक’ रहा: अनंत कुमार

पिछले 20 वर्षों में मानसून सत्र ‘सबसे अधिक सार्थक’ रहा: अनंत कुमार

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि पिछले 20 वर्षों में संसद का मानसून सत्र सबसे अधिक सार्थक सत्र रहा।

Edited by: India TV News Desk [Updated:12 Aug 2018, 7:38 AM IST]
मानसून सत्र, अनंत कुमार- India TV
Image Source : @ANANTHKUMAR_BJP पिछले 20 वर्षों में मानसून सत्र ‘सबसे अधिक सार्थक’ रहा: अनंत कुमार

नई दिल्ली: संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि पिछले 20 वर्षों में संसद का मानसून सत्र सबसे अधिक सार्थक सत्र रहा। मानसून सत्र में 20 विधेयक पारित किए गए। लोकसभा का कामकाज 118 प्रतिशत रहा जबकि राज्यसभा का 74 प्रतिशत रहा।

Related Stories

कुमार ने सत्र की सफलता के लिए दोनों सदनों के सदस्यों को धन्यवाद दिया और इसे सामाजिक न्याय का उत्सव करार दिया क्योंकि इस सत्र के दौरान ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिए जाने संबंधी एक विधेयक और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) संशोधन विधेयक पारित किए गए। संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल ने बताया कि मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू हुआ था। 24 दिनों की अवधि में इसकी 17 बैठकें हुई।

सत्र के दौरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया जिसे बड़े अंतर से गिरा दिया गया। लोकसभा में 21 विधेयक और राज्यसभा में एक विधेयक लाया गया। सत्र के दौरान लोकसभा ने 21 विधेयक पारित किए और राज्यसभा ने 14 विधेयक पारित किए। संसद के दोनों सदनों ने 20 विधेयक पारित किये।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Monsoon session 'most productive' session in last 20 years, says Ananth Kumar- पिछले 20 वर्षों में मानसून सत्र ‘सबसे अधिक सार्थक’ रहा: अनंत कुमार
Write a comment