1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गुजरात जीतने के बाद आज मोदी का मिशन कर्नाटक, राहुल गांधी भी 10 फरवरी से करेंगे दौरा

गुजरात जीतने के बाद आज मोदी का मिशन कर्नाटक, राहुल गांधी भी 10 फरवरी से करेंगे दौरा

गुजरात की जंग जीतने के बाद प्रधानमंत्री मोदी आज से मिशन कर्नाटक पर निकल रहे हैं. आज बेंगलुरु में परिवर्तन रैली के जरिए मोदी चुनावी शंखनाद करेंगे.

Written by: India TV News Desk [Published on:04 Feb 2018, 9:18 AM IST]
modi- India TV
modi

गुजरात की जंग जीतने के बाद प्रधानमंत्री मोदी आज से मिशन कर्नाटक पर निकल रहे हैं. आज बेंगलुरु में परिवर्तन रैली के जरिए मोदी चुनावी शंखनाद करेंगे. प्रधानमंत्री के इस दौरे के मौके पर कांग्रेस ने उन पर सवालों की बौछार कर दी है. 

कर्नाटक में चुनाव तीन महीने बाद होने हैं लेकिन चुनावी बिगुल अभी से बज गया है. बीजेपी की जीत की राह बनाने के लिए आज प्रधानमंत्री मोदी बेंगलुरू में एक चुनावी रैली करेंगे.. जवाब में कांग्रेस भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही. राहुल गांधी दस फरवरी से कर्नाटक के चुनाव दौरे पर निकल रहे हैं.

कर्नाटक में जीत के सपने देख रही बीजेपी के सीएम कैंडिडेट येदीयुरप्पा ने 2 नवंबर से परिवर्तन यात्रा शुरू की थी और तीन महीने बाद आज इसका समापन प्रधानमंत्री की रैली से हो रहा है.

येदीयुरप्पा की परिवर्तन यात्रा जब शुरू हुई थी तो उस वक्त बीजेपी बहुत बड़ी भीड़ नहीं जुटा पाई थी और पार्टी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था लेकिन बाद में परिवर्तन यात्रा को जनता का अच्छा समर्थन मिला था और अब मोदी की रैली से पार्टी को बीजेपी के पक्ष में लहर चलने की उम्मीद है.

येदीयुरप्पा का आरोप है कि मोदी की रैली असफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और कांग्रेस नेता कई बाधाएं खड़ी कर रहे हैं लेकिन वो सफल नहीं होंगे. बीजेपी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री की रैली को बड़े पैमाने पर कामयाब बनाएंगे.

 
येदीयुरप्पा जिस साजिश का जिक्र कर रहे हैं वो आज कुछ कन्नड़ संगठनों की तरफ से बुलाया गया बंद था जिसे कर्नाटक हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया. अब कांग्रेस अमित शाह के उस बयान के बहाने प्रधानमंत्री पर हमले बोल रही है जिसमें उन्होंने कर्नाटक को केंद्र से 3 लाख करोड़ रुपये भेजे जाने का दावा किया था.

मोदी की लहर में कांग्रेस के पास सिर्फ चार राज्यों में सत्ता बची है.. उनमें से कर्नाटक ही एक बड़ा प्रदेश है जहां से 26 लोकसभा सीटें आती हैं.. लिहाजा यहां से भी कांग्रेस को बेदखल करने के लिए बीजेपी हर हथकंडा अपना रही है. कर्नाटक चुनाव जीतने के लिए भी बीजेपी हिंदुत्व का सहारा ले रही है. कुछ दिनों पहले बीजेपी ने गायों की रक्षा के लिए अष्टम यज्ञ किया था. उससे पहले बीजेपी ने अपने फायर ब्रांड हिंदुवादी नेता योगी आदित्यनाथ की भी कर्नाटक में रैलियां कराई थी.

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: गुजरात जीतने के बाद आज मोदी का मिशन कर्नाटक, राहुल गांधी भी 10 फरवरी से करेंगे दौरा
Write a comment