1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. नागरिकता विधेयक को लेकर मिजो नेशनल फ्रंट ने राजग से गठबंधन तोड़ने की दी चेतावनी

नागरिकता विधेयक को लेकर मिजो नेशनल फ्रंट ने राजग से गठबंधन तोड़ने की दी चेतावनी

यहां एबॉक गांव में अपनी पार्टी मिजो नेशनल फ्रंट के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ज़ोरमथंगा ने कहा कि पार्टी और उनकी सरकार विधेयक को रद्द करने के लिये हरसंभव प्रयास कर रही है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 25, 2019 13:47 IST
नागरिकता विधेयक को लेकर मिजो नेशनल फ्रंट ने राजग से गठबंधन तोड़ने की दी चेतावनी- India TV
नागरिकता विधेयक को लेकर मिजो नेशनल फ्रंट ने राजग से गठबंधन तोड़ने की दी चेतावनी

आइजोल: मिजोरम के मुख्यमंत्री ज़ोरमथंगा ने बृहस्पतिवार को कहा कि अगर नागरिकता संशोधन विधेयक को रद्द नहीं किया गया तो सत्ताधारी मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) राजग के साथ गठबंधन तोड़ने में कोई हिचकिचाहट नहीं दिखाएगी।

यहां एबॉक गांव में अपनी पार्टी मिजो नेशनल फ्रंट के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ज़ोरमथंगा ने कहा कि पार्टी और उनकी सरकार विधेयक को रद्द करने के लिये हरसंभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा, "अगर यही हालात रहे तो उनकी पार्टी राजग से नाता तोड़ लेगी।"

आठ जनवरी को लोकसभा से पारित हो चुके नागरिकता (संशोधन) विधेयक में बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से भागकर भारत में शरण लेने वाले गैर-मुस्लिम लोगों को भारत की नागरिकता प्रदान करने का प्रावधान है।

वहीं बुधवार को इस विधेयक के खिलाफ विभिन्न जगहों पर हजारों लोगों ने प्रदर्शन किया। इसके साथ ही सात जिला मुख्यालयों और 50 अन्य स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने विरोध जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पुतले जलाए।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13