1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. तेजप्रताप यादव का ऐलान- मीसा भारती पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से लड़ेंगी चुनाव

तेजप्रताप यादव का ऐलान- मीसा भारती पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से लड़ेंगी चुनाव

2008 में बनी पाटलिपुत्र लोकसभा सीट को राजद के 'प्रथम परिवार' के लिए प्रतिष्ठा के रूप में देखा जाता है, क्योंकि लालू प्रसाद और उनकी बेटी दोनों ने यहां से चुनाव लड़ा और दोनों को सफलता नहीं मिली।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 03, 2019 20:27 IST
Tej Pratap yadav- India TV
Tej Pratap yadav

पटना: लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने गुरुवार को कहा कि उनकी बड़ी बहन मीसा भारती आगामी आम चुनाव में पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से फिर से चुनावी मैदान में उतरेगी। राष्ट्रीय जनता दल के राज्य मुख्यालय में अपने दैनिक 'जनता दरबार' के दौरान तेजप्रताप ने यह भी कहा कि वह आज से ही अपनी बड़ी बहन के लिए पाटलिपुत्र में चुनाव प्रचार शुरू करेंगे। हालांकि पार्टी ने अभी तक इस सीट से किसी की उम्मीदवारी के बारे में अधिकृत रूप से कुछ नहीं कहा है।

मनेर के विधायक और राजद के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र के हाल ही में दिए गए उस बयान के बारे में पूछे जाने पर, जिसमें उन्होंने पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी, यादव ने कहा, ‘‘पाटलिपुत्र के लोग मीसा दीदी को चाहते हैं। मतदाता लालू प्रसाद के नाम पर वोट डालते हैं। इसमें न तो भाई वीरेंद्र और न ही मैं कुछ कर सकता हूं।’’

परिसीमन के बाद 2008 में बनी पाटलिपुत्र लोकसभा सीट को राजद के 'प्रथम परिवार' के लिए प्रतिष्ठा के रूप में देखा जाता है, क्योंकि लालू प्रसाद और उनकी बेटी दोनों ने यहां से चुनाव लड़ा और दोनों को सफलता नहीं मिली।

राजद अध्यक्ष 2009 में एक समय अपने करीबी रहे रंजन यादव से यहां से चुनाव हार गए थे। रंजन यादव जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे। इसके बाद मीसा 2014 में यहां से चुनाव लड़ीं और भाजपा के राम कृपाल यादव से हार गईं। रामकृपाल भी एक समय लालू के बहुत करीबी रहे थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment