1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. तो इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं दिखे NCP नेता शरद पवार!

तो इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं दिखे NCP नेता शरद पवार!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ली। इस मौके पर पक्ष-विपक्ष के तमाम प्रमुख नेता मौजूद थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 31, 2019 7:44 IST
Miffed over seat allotment, Sharad Pawar skips Narendra Modi's swearing-in ceremony | PTI File- India TV
Miffed over seat allotment, Sharad Pawar skips Narendra Modi's swearing-in ceremony | PTI File

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ली। इस मौके पर पक्ष-विपक्ष के तमाम प्रमुख नेता मौजूद थे। हालांकि कहा जा रहा है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में ‘तय प्रोटोकॉल’ के अनुरूप सीट नहीं मिलने के कारण शामिल नहीं हुए। यह जानकारी गुरुवार को पवार की पार्टी ने दी। आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए विपक्ष के तमाम नेताओं को आमंत्रित किया गया था। 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रवक्ता नवाब मलिक ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि 78 वर्षीय पवार वरिष्ठ राष्ट्रीय नेता हैं और वह मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि पवार के कार्यालय कर्मियों ने पाया कि पवार को बैठने के लिए जो सीट दी गई है वह प्रोटोकॉल के अनुसार नहीं है। इसलिए वह कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार को पांचवीं पंक्ति में सीट दी गई थी।

आपको बता दें कि गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा 57 अन्य मंत्रियों ने शपथ ली। राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, निर्मला सीतारमण और प्रकाश जावड़ेकर उन 36 मंत्रियों में शामिल हैं जिन्होंने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ली। इसके अलावा 20 सांसदों ने पहली बार कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। मोदी सरकार में 24 कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ ली, 9 ने राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 24 अन्य ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली। (भाषा से इनपुट्स के साथ)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment