1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मेघालय: राहुल गांधी बन गए 'रॉकस्टार', गाना गाकर मांगा वोट, जैकेट पर छिड़ी जंग

मेघालय: राहुल गांधी बन गए 'रॉकस्टार', गाना गाकर मांगा वोट, जैकेट पर छिड़ी जंग

BJP ने ट्विटर पर लिखा कि राहुल गांधी जी व्यापक भ्रष्टाचार द्वारा मेघालय के सरकारी खजाने को चूसने के बाद ब्लैक मनी से सूट बूट की सरकार?

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:31 Jan 2018, 10:18 AM IST]
Meghalaya-Rahul-Gandhi-becomes-a-Rockstar-to-woo-voters-BJP-raises-finger-on-his-jacket- India TV
मेघालय: राहुल गांधी बन गए 'रॉकस्टार', गाना गाकर मांगा वोट, जैकेट पर छिड़ी जंग

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव प्रचार के दौरान रॉकस्टार बन गए हैं। गुजरात चुनाव में राहुल गांधी वोट के लिए मंदिर-मंदिर माथा टेकने गए थे तो अब मेघालय में वोट के लिए उन्होंने रॉक शो का सहारा लिया है। शिलांग पहुंचे राहुल गांधी ने करीब 70 हजार रुपये कीमत वाली काली बरबरी जैकेट पहन रखी थी। पिछले साल उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के दौरान एक जनसभा में कुर्ते की फटी जेब दिखाने वाले राहुल गांधी के इतनी महंगी जैकेट पहनने पर अब जंग छिड़ गई है।

बता दें कि 27 फरवरी को मेघालय में विधानसभा चुनाव का मतदान है और नतीजे तीन मार्च को घोषित होंगे। मोदी की लहर के बीच सिर्फ 4 राज्यों में ही कांग्रेस की सरकार बची है उनमें से मेघालय एक है। राहुल हर हाल में ये चुनाव जीतना चाहते हैं। मेघालय के युवाओं में वेस्टर्न म्यूज़िक का जबर्दस्त क्रेज है। लिहाजा, युवाओं को लुभाने के लिए राहुल का चुनाव प्रचार एक 'रॉक शो' से शुरू हुआ। भीड़ ज्यादा दिखे इसके लिए एंट्री फ्री दी गई। मंच पर मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने माइक थाम कर गाना शुरू किया और साथ में राहुल भी गुनगुनाने लगे।

गाने के दौरान राहुल ने जीत के उदघोष का नारा भी लगाया। रॉक शो में हिस्सा लेकर राहुल अपने अगले कार्यक्रम के लिए निकल गए लेकिन जाते-जाते ये जरूर वादा किया कि वो मेघालय के लोगों के बीच ऐसे ही आते रहेंगे। वहीं भाजपा ने राहुल गांधी जैकेट पर निशाना साधा। ट्विटर पर उन्होंने लिखा कि राहुल गांधी जी व्यापक भ्रष्टाचार द्वारा मेघालय के सरकारी खजाने को चूसने के बाद ब्लैक मनी से सूट बूट की सरकार? हमारे दुखों पर गाना गाने की बजाय, आप मेघालय की नकारा सरकार का रिपोर्ट कार्ड देने की जहमत उठा सकते हैं। आपकी उदासीनता हमारा मजाक उड़ाती है।

इस ट्वीट के साथ ही भाजपा ने जैकेट का असली फोटो और उसका दाम भी शेयर किया। यहां चर्चा कर दें कि यह जैकेट ब्रिटिश लग्जरी फैशन ब्रैंड बरबरी ने बनाया है। ब्लूमिंगडेल्स वेबसाइट की मानें तो इस जैकेट की कीमत 68145 रुपये है। इस ट्वीट के माध्‍यम से भाजपा ने राहुल गांधी के उस आरोप का सीधा जवाब दिया है जिसमें उन्होंने पीएम मोदी की सरकार को सूट-बूट वाली सरकार बताया था।

60 सीटों वाले मेघालय में 2013 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 29, यूडीपी को 8, एनसीपी को 2 और अन्य को 21 सीटें मिली थीं लेकिन इस बार कांग्रेस के लिए मुक़ाबला आसान नहीं है क्योंकि भाजपा से उसे कड़ी चुनौती मिल रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: मेघालय: राहुल गांधी बन गए 'रॉकस्टार', गाना गाकर मांगा वोट, जैकेट पर छिड़ी जंग - Meghalaya: Rahul Gandhi becomes a Rockstar to woo voters, BJP raises finger on his jacket
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100