1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मीरा कुमार ने कांग्रेस की वंशवाद की संस्कृति का प्रतिनिधित्व किया: BJP

मीरा कुमार ने कांग्रेस की वंशवाद की संस्कृति का प्रतिनिधित्व किया: BJP

वैचारिक लड़ाई लड़ने के राष्ट्रपति पद की विपक्षी उम्मीदवार मीरा कुमार के दावे को लेकर उन पर निशाना साधते हुए भाजपा ने आज कहा कि वह कांग्रेस की वंशवाद की संस्कृति का प्रतिनिधित्व करती हैं, वहीं उसके प्रत्याशी रामनाथ कोविंद ने वंचित समूहों के प्रति अपनी

Bhasha Bhasha
Updated on: July 20, 2017 18:52 IST
meira kumar- India TV
meira kumar

नई दिल्ली: वैचारिक लड़ाई लड़ने के राष्ट्रपति पद की विपक्षी उम्मीदवार मीरा कुमार के दावे को लेकर उन पर निशाना साधते हुए भाजपा ने आज कहा कि वह कांग्रेस की वंशवाद की संस्कृति का प्रतिनिधित्व करती हैं, वहीं उसके प्रत्याशी रामनाथ कोविंद ने वंचित समूहों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई।

भाजपा के प्रवक्ता जीवीएल नरसिंह राव ने कहा कि यह कांग्रेस नीत गठबंधन के समर्थन वाले वंशवाद के खिलाफ राजग के योग्यता के आधार पर चुने गये उम्मीदवार की वैचारिक लड़ाई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का दलित सशक्तिकरण का नारा फर्जी साबित हुआ क्योंकि उसने 2007 और 2012 के राष्ट्रपति चुनाव में किसी दलित को नहीं उतारा था।

भाजपा प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, वंचित वर्ग से राष्ट्रपति निर्वाचित करने की हमारी प्रतिबद्धता यथार्थपूर्ण है। उन्होंने कहा कि विपक्ष वोट बैंक की राजनीति के लिए खड़ा है वहीं भाजपा सबका साथ, सबका विकास के साथ है, विपक्ष भ्रष्टाचार के लिए खड़ा है तो भाजपा ईमानदार शासन के लिए खड़ी है। विपक्ष सेना के अपमान के लिए खड़ा है तो भाजपा सुरक्षा बलों के सम्मान के लिए खड़ी है।

मीरा कुमार ने आज कहा था कि वह ऐसी विचारधारा के लिए खड़ी हैं जो भारत को बांधती है। रामनाथ कोविंद ने भारत के 14वें राष्ट्रपति के चुनाव में मीरा कुमार को पराजित किया है। कोविंद को निर्वाचक मंडल में 65 प्रतिशत से अधिक वोट मिले।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban