1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मक्का मस्जिद मामला: बीजेपी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- राहुल, सोनिया को देश से माफी मांगनी चाहिए

मक्का मस्जिद मामला: बीजेपी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- राहुल, सोनिया को देश से माफी मांगनी चाहिए

बीजेपी ने कांग्रेस की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि कुछ वोटों के लिए कांग्रेस पार्टी ने जिस प्रकार से हिन्दू धर्म को बदनाम करने का काम किया था, उसके लिए आज सोनिया गांधी और राहुल गांधी को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए...

Reported by: Bhasha [Published on:16 Apr 2018, 5:19 PM IST]
Mecca Masjid blast verdict has exposed Congress' appeasement politics, says BJP- India TV
Mecca Masjid blast verdict has exposed Congress' appeasement politics, says BJP

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की विशेष अदालत से मक्का मस्जिद में विस्फोट मामले के पांचों आरोपियों के बरी होने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। बीजेपी ने कांग्रेस की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि कुछ वोटों के लिए कांग्रेस पार्टी ने जिस प्रकार से हिन्दू धर्म को बदनाम करने का काम किया था, उसके लिए आज सोनिया गांधी और राहुल गांधी को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने पूछा कि क्या राहुल आज रात को 12 बजे इंडिया गेट जाकर हिंदुओं से माफी मांगेंगे।

‘कांग्रेस के चेहरे से मुखौटा उतर गया है’

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी के चेहरे पर से मुखौटा उतर गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जिस प्रकार से हिन्दू आंतकवाद के नाम पर हिन्दू धर्म को बदनाम कर तुष्टिकरण की राजनीति करने का काम कर रही थी उसका आज पर्दाफाश हो गया है। उल्लेखनीय है कि विशेष NIA अदालत ने 2007 मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में 5 आरोपियों को बरी कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने 'भगवा आतंकवाद' शब्द गढ़कर देश के करोड़ों हिंदुओं का अपमान किया। बीजेपी ने कहा कि वह अदालत के फैसले पर टिप्पणी नहीं करती लेकिन कांग्रेस पार्टी ने NIA की भूमिका पर सवाल उठाए हैं। 

‘2जी का फैसला ठीक था तो यह क्यों नहीं’
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस का कहना है कि जांच एजेंसियों की जांच पर जो एक भरोसा था, वह खत्म होता जा रहा है। दुर्भाग्य से केंद्र सरकार विरोधियों को डराने एवं धमकाने के लिए जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। बीजेपी प्रवक्ता संवित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस आज कोर्ट के फैसले पर सवाल उठा रही है लेकिन 2जी घोटाला पर कोर्ट का फैसला उसके लिए ठीक था। उन्होंने कहा कि वह पूछना चाहते हैं कि कांग्रेस का यह दोहरा रवैया क्यों है। पात्रा ने कहा कि तुष्टीकरण की राजनीति और कुछ वोटों की खातिर देश के करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने के लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए। बीजेपी प्रवक्ता ने सवाल किया कि कुछ दिनों पहले राहुल गांधी रात के 12 बजे इंडिया गेट पहुंचे थे, क्या अब वे हिंदुओं से माफी मांगने के लिए आज रात इंडिया गेट पहुंचेंगे? 

‘हिंदुओं को अपमानित किया गया’
पात्रा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय पी चिदंबरम और सुशील कुमार शिंदे ने 'भगवा आतंकवाद' का झूठा प्रचार कर देश के हिंदुओं का अपमानित किया था। उन्होंने दावा किया कि हिंदुओं को अपमानित करने का प्रशिक्षण उन्होंने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से प्राप्त किया। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी देश को तिल मात्र भी अपना मानती है तो इस विषय पर देश से क्षमा याचना करे। उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया पर भी पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया से सांठगांठ करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के चुनाव में प्रदेश की जनता इसका जवाब देगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Mecca Masjid blast verdict has exposed Congress' appeasement politics, says BJP
Write a comment