1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. अनुच्छेद 370 पर आया मायावती का बड़ा बयान, पीएम मोदी के समर्थन में कही यह बात

अनुच्छेद 370 पर आया मायावती का बड़ा बयान, पीएम मोदी के समर्थन में कही यह बात

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर केंद्र सरकार का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के फैसले का सही लाभ वहां के लोगों को आगे मिलेगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 06, 2019 14:04 IST
अनुच्छेद 370 पर आया मायावती का बड़ा बयान, पीएम मोदी के समर्थन में कही यह बात- India TV
अनुच्छेद 370 पर आया मायावती का बड़ा बयान, पीएम मोदी के समर्थन में कही यह बात

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर केंद्र की मोदी सरकार का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के फैसले का सही लाभ वहां के लोगों को आगे मिलेगा। 

Related Stories

मायावती ने मंगलवार को ट्वीट किया, "संविधान की 'सामाजिक, आर्थिक व राजनैतिक न्याय' की मंशा को देश भर में लागू करने हेतु जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी धारा 370 व 35ए को हटाने की मांग काफी लम्बे समय से थी। अब बसपा उम्मीद करती है कि इस संबंध में केंद्र सरकार के फैसले का सही लाभ वहां के लोगों को आगे मिलेगा।"

उन्होंने आगे लिखा, "इसी प्रकार, जम्मू-कश्मीर के लेह-लद्दाख को अलग से केंद्र शासित क्षेत्र घोषित किए जाने से खासकर वहां के बौद्घ समुदाय के लोगों की बहुत पुरानी मांग अब पूरी हुई है, बसपा जिसका भी स्वागत करती है। इससे पूरे देश में, विशेषकर बाबा साहेब डॉ़ भीमराव अम्बेडकर के बौद्घ अनुयाई काफी खुश हैं।"

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाने के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में प्रस्ताव पेश किया था। संसद में इस प्रस्ताव के आने के बाद विपक्ष लगातार विरोध कर रही है, तो वहीं इस प्रस्ताव पर बसपा ने केंद्र सरकार का समर्थन कर सबको चौंका दिया है। विपक्ष धारा 370 को हटाने वाले प्रस्ताव पर दो भागों में बंट गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment