1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. फ्री यात्रा: मनोज तिवारी ने CM केजरीवाल पर बोला हमला, कहा- घोषणा मंत्री की जमीन खिसक रही है

फ्री यात्रा: मनोज तिवारी ने CM केजरीवाल पर बोला हमला, कहा- घोषणा मंत्री की जमीन खिसक रही है

मनोज तिवारी ने मेट्रो, डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा देने के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के फैसले पर हमला बोला है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 03, 2019 14:33 IST
Manoj Tiwari attacks Arvind Kejriwal | PTI File- India TV
Manoj Tiwari attacks Arvind Kejriwal | PTI File

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली ईकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मेट्रो, डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा देने के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के फैसले पर हमला बोला है। तिवारी ने कहा है कि केजरीवाल को अपनी जमीन खिसकती नजर आ रही है इसलिए वह महिलाओं के लिए मेट्रो और बसों में मुफ्त सफर का ऐलान कर रहे हैं। मनोज तिवारी ने कहा, 'आज दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बने लगभग 52 महीने हो गए हैं। जब 7-8 महीने बचते हैं तो अचानक से दिल्ली के घोषणा मंत्री को ख्याल आता है कि जल्दी से कुछ घोषणा करो नहीं तो हमारी जमीन गई। इस समय इस देश में 2 लोगों की बेचैनी देखने लायक है।'

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने महिलाओं को सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में 1.5 लाख सीसीटीवी कैमरे लगवाने और बसों तथा मेट्रो में महिलाओं के लिए फ्री सेवा का ऐलान किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि “महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सरकार ने फैसला लिया है कि दिल्ली के अंदर DTC की बसें, क्लस्टर बसें, सभी बसों और मैट्रो के अंदर महिलाओं का सफर फ्री किया जाएगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है जिससे महिलाएं ज्यादा से ज्यादा पब्लिक ट्रांस्पोर्ट का इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि पब्लिक ट्रांस्पोर्ट को सुरक्षा के लिहाज से सेफ माना गया है। इसीलिए हम ऐसा कर रहे हैं क्योंकि पहले महिलाएं किराए की वजह से इनमें सफर नहीं कर पाती थीं।” 

उन्होंने कहा कि इसका पूरा खर्चा दिल्ली सरकार उठाएगी, केंद्र सरकार की इसमें कोई दखल नहीं होगा। केजरीवाल ने बताया कि इसके लिए ऐसा प्रवधान किया जाएगा जिससे किसी के ऊफर इसका दबाव ना आए। जो महिलाएं टिकट खरीदने में सक्षम हैं वह अपना टिकट खरीद सकती हैं, उन्हें सब्सिडी लेने की जरूरत नहीं है। उन्होंने बताया कि उन्होंने अधिकारियों को 1 हफ्ते का समय दिया है कि इस प्लान को कैसे और कब से लागू किया जा सकेगा, इसकी रिपोर्ट बनाकर पेश करें। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम कोशिश करेंगे कि 2 से 3 महीनों के अंदर इसे लागू किया जा सके। लेकिन, आज हम जनता से उनके सुझाव भी मांगना चाहते हैं। सुझाव के लिए लोग Delhisomensafety@gmail.com पर ई-मेल या फिर चेयरमैन, डीडीसी, 33 श्यामनाथ मार्ग, दिल्ली-54 पर चिट्ठी लिखकर सुझाव दे सकते हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13