1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. RJD ने इन्हें दिया राज्यसभा का टिकट, जीतन राम मांझी के हाथ कुछ भी नहीं

RJD ने इन्हें दिया राज्यसभा का टिकट, जीतन राम मांझी के हाथ कुछ भी नहीं

राज्यसभा चुनाव में हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी को राज्यसभा भेजे जाने की बात कही जा रही थी...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 11, 2018 21:45 IST
tejashwi yadav- India TV
tejashwi yadav

पटना: बिहार से राज्यसभा की 6 सीट के लिए आगामी 23 मार्च को होने वाले चुनाव को लेकर राजद ने मनोज झा, अशफाक करीम को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। पटना स्थित राजद के राज्य मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने बताया कि उनकी पार्टी द्वारा बेहतर उम्मीदवारों का चयन किया गया है। राजद के दोनों उम्मीदवारों द्वारा कल नामांकन दाखिल किया जाएगा।

बता दें कि राज्यसभा चुनाव में हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतनराम मांझी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी को राज्यसभा भेजे जाने की बात कही जा रही थी। मांझी कुछ समय पहले ही एनडीए छोड़ महागठबंधन में आए हैं।

जदयू के अनिल कुमार सहनी, वशिष्ठ नारायण सिंह एवं महेंद्र प्रसाद, भाजपा के धमेंद्र प्रधान एवं रविशंकर प्रसाद का कार्यकाल आगामी 2 अप्रैल को पूरा होने तथा पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर जदयू के अली अनवर की सदस्यता समाप्त किए जाने से राज्यसभा की रिक्त होने वाली बिहार से छह सीटों पर आगामी 23 मार्च को द्विवार्षिक चुनाव होना है जिसके नामांकन की अंतिम तारीख कल है।

इन सीटों के लिए बिहार में सत्ता में शामिल भाजपा द्वारा रविशंकर प्रसाद को अपना उम्मीदवार बनाया गया जबकि जदयू और महागठबंधन में राजद के साथ शामिल कांग्रेस द्वारा अपने अपने उम्मीदवारों की घोषणा अबतक नहीं की गई है।

243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में वर्तमान में राजद के 79, जदयू के 70, भाजपा के 52, कांग्रेस के 27, भाकपा माले के तीन, लोजपा एवं रालोसपा के दो—दो, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेक्युलर के एक तथा चार निर्दलीय विधायक हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment