1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ममता बनर्जी से मिले BJP नेता यशवंत सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा और अरूण शौरी

ममता बनर्जी से मिले BJP नेता यशवंत सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा और अरूण शौरी

भाजपा के असंतुष्ट नेता यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से आज मुलाकात की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 28, 2018 21:28 IST
Mamta Banerjee with BJP leaders- India TV
Image Source : PTI Mamta Banerjee with BJP leaders

नयी दिल्ली: भाजपा के असंतुष्ट नेता यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से आज मुलाकात की। उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार के खिलाफ सभी क्षेत्रीय ताकतों को एकजुट करने के प्रयास करने के लिए ममता की प्रशंसा की। ममता ने आज अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे अरूण शौरी से भी मुलाकात की। 

तृणमूल सुप्रीमो विभिन्न विपक्षी दलों और सत्तारूढ़ भाजपा के कुछ सहयोगी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रही हैं। ममता से मुलाकात के बाद मोदी सरकार के आलोचक शौरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुकाबले करने के लिए ममता ने सही राह पकड़ी है। उनकी योजना हर राज्य में भाजपा के हर प्रत्याशी के खिलाफ एक प्रत्याशी खड़ा करने की है। 

शौरी ने कहा, ‘‘ प्रत्येक प्रत्याशी के खिलाफ एक प्रत्याशी का फार्मूला यदि अमल में लाया जाएगा तो विपक्ष 69 फीसदी मतों को अपने पक्ष में कर सकता है।’’हालांकि यशवंत सिन्हा ने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह या शत्रुघ्न भाजपा के खिलाफ खड़ी की जा रही ताकत के साथ आएंगे या नहीं। उन्होंने कहा, ‘‘ ममता हमारी पुरानी काबीना सहयोगी हैं। उनके व्यक्तित्व से सभी परिचित हैं। देश को बचाने के लिए उन्होंने जो जिम्मेदारी उठाई है वह प्रशंसनीय है। भविष्य में भी हम उनका समर्थन करेंगे।’’ ममता वाजयेपी सरकार का हिस्सा थीं। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban