1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने चंद्रबाबू नायडू के अनशन को दिया समर्थन

पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने चंद्रबाबू नायडू के अनशन को दिया समर्थन

नई दिल्ली में एक दिवसीय अनशन पर बैठे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू को लगातार विपक्षी नेताओं का समर्थन मिल रहा है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:11 Feb 2019, 12:18 PM IST]
Mamata extends support to Andhra CM Chandrababu Naidu's one-day fast at Delhi | PTI File- India TV
Mamata extends support to Andhra CM Chandrababu Naidu's one-day fast at Delhi | PTI File

कोलकाता: नई दिल्ली में सोमवार को एक दिवसीय अनशन पर बैठे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू को लगातार विपक्षी नेताओं का समर्थन मिल रहा है। एक तरफ जहां राहुल गांधी और फारूक अब्दुल्ला जैसे नेताओं ने धरनास्थल पर पहुंचकर नायडू को अपना समर्थन दिया, वहीं कई अन्य विपक्षी नेता भी उनके सपोर्ट में सामने आए हैं। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी नायडू को अपना समर्थन दिया है और कहा है कि मोदी सरकार के खिलाफ लड़ाई में विपक्ष एक साथ खड़ा है।

केंद्र से राज्य को विशेष दर्जा देने और 2014 में इसके विभाजन से पहले किए सभी वादों को पूरा करने की मांग को लेकर नायडू नयी दिल्ली के आंध्र प्रदेश भवन में धरने पर बैठे हैं। तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘हमारी पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी ने चंद्रबाबू के अनशन को समर्थन दिया है। उन्होंने हमारी पार्टी के नेता डेरेक ओ’ ब्रायन से अनशन स्थल पर जाकर नायडू से मिलने और एकजुटता प्रदर्शित करने को कहा है। मोदी सरकार के खिलाफ लड़ाई में विपक्ष एक साथ खड़ा है।’ उन्होंने बताया कि डेरेक ओ ब्रायन नई दिल्ली में नायडू से मिलने पहुंचेंगे।

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर TDP मार्च 2018 में राजग सरकार से अलग हो गया था। गौरतलब है कि चिटफंड घोटाला मामले में कोलकाता पुलिस प्रमुख से पूछताछ करने की सीबीआई की कोशिश के खिलाफ 3 से 5 फरवरी तक मेट्रो चैनल पर धरना देने बैठी तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख बनर्जी का नायडू ने समर्थन किया था। ‘ब्रिगेड परेड ग्राउंड’ में 19 जनवरी को आयोजित हुई विपक्ष की महारैली में भी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हिस्सा लिया था।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019