1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पश्चिम बंगाल: भाजपा को कैसे देना है जवाब, TMC की रैली में ममता बनर्जी करेंगी खुलासा

पश्चिम बंगाल: भाजपा को कैसे देना है जवाब, TMC की रैली में ममता बनर्जी करेंगी खुलासा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार को एस्पलेनैड में तृणमूल कांग्रेस की वार्षिक शहीद दिवस रैली में पार्टी की आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीति का खुलासा करेंगी।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:21 Jul 2018, 12:46 PM IST]
Mamata Banerjee to announce party strategy for next Lok Sabha polls | PTI- India TV
Mamata Banerjee to announce party strategy for next Lok Sabha polls | PTI

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार को एस्पलेनैड में तृणमूल कांग्रेस की वार्षिक शहीद दिवस रैली में पार्टी की आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीति का खुलासा करेंगी। गौरतलब है कि वर्ष 1993 में पश्चिम बंगाल में वामपंथी शासन के दौरान पुलिस गोलीबारी में मारे गए 13 युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की याद में तृणमूल कांग्रेस हर साल 21 जुलाई को शहीद दिवस मनाती है। ममता बनर्जी उस समय युवा कांग्रेस की प्रमुख थीं। इसके साथ ही इस रैली में ममता भाजपा के लगाए गए आरोपों का जवाब भी देंगी।

ममता की इस रैली के बारे में जानकारी देते हुए तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘आज हमें सुप्रीमो से अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए निर्देश मिलेंगे। हम भाजपा नेताओं द्वारा मोदी की मेदिनीपुर रैली में लगाए गए आरोपों का मुंहतोड़ जवाब भी देंगे।’ मोदी सरकार के अविश्वास प्रस्ताव में जीत हासिल करने के एक दिन बाद ही यह रैली हो रही है। बनर्जी ने पहले कहा था कि उनकी पार्टी विपक्ष की एकता के हित में केंद्र के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में है और तृणमूल ने अपने लोकसभा सांसदों को सदन में मौजूद रहने के लिए व्हिप भी जारी किया था।

आपको बता दें कि शुक्रवार को नरेंद्र मोदी की सरकार के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव गिर गया। इस प्रस्ताव के विरोध में 325 जबकि समर्थन में सिर्फ 126 मत मिले। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की तेलुगूदेशम पार्टी द्वारा लाए गए इस अविश्वास प्रस्ताव को कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी एवं अन्य दलों ने समर्थन दिया था। अविश्वास प्रस्ताव का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों पर जोरदार हमला बोला था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Mamata Banerjee to announce party strategy for next Lok Sabha polls
Write a comment