1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ममता बनर्जी ने ‘द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की रिलीज के समय पर उठाए सवाल

ममता बनर्जी ने ‘द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की रिलीज के समय पर उठाए सवाल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आम चुनाव के मद्देनजर फिल्म ‘‘द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’’ की रिलीज के समय पर शुक्रवार को सवाल उठाया और व्यंग्य करते हुए कहा कि सभी प्रधानमंत्री संयोगवश बने।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:11 Jan 2019, 7:44 PM IST]
Mamata Banerjee- India TV
Mamata Banerjee

बारासात: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आम चुनाव के मद्देनजर फिल्म ‘‘द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’’ की रिलीज के समय पर शुक्रवार को सवाल उठाया और व्यंग्य करते हुए कहा कि सभी प्रधानमंत्री संयोगवश बने। उन्होंने यह भी दावा किया कि ऐसी फिल्में तथ्यों को तोड़ मरोड़कर बनाई जाती हैं। बनर्जी ने किसी का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘सभी संयोगवश प्रधानमंत्री बने।’’ ‘‘द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’’ फिल्म मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री के तौर पर 2004 से 2014 तक के कार्यकाल पर आधारित संजय बारु की इसी नाम की किताब पर आधारित है। बारु मनमोहन के मीडिया सलाहकार रह चुके हैं। यह फिल्म शुक्रवार को रिलीज हुई। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए बनर्जी ने कहा कि अगर लोग ऐसी फिल्में बना रहे हैं तो ‘‘द डिजैस्ट्रस पीएम’’ जैसी फिल्में भी बननी चाहिए। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने यहां 23वें जात्रा उत्सव का उद्घाटन करने के बाद कहा, ‘‘मुझे पता चला कि कुछ लोग राजनीतिक फिल्में बना रहे हैं। लोकसभा चुनाव से कुछ वक्त पहले उन्होंने ‘द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ नाम की फिल्म रिलीज की है। वैसे सभी प्रधानमंत्री संयोगवश बने थे। मुझे इस ऐक्सीडेंटल पीएम का मतलब समझ नहीं आया।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ उनके वैचारिक मतभेद हैं लेकिन उनका मानना है कि ऐसी फिल्में ‘‘अनैतिक’’ हैं। 

बनर्जी ने कहा, ‘‘मैं कांग्रेस के साथ राजनीति नहीं करती हूं और हमारे वैचारिक मतभेद हैं। मैंने कांग्रेस से अलग होकर आपके आशीर्वाद से तृणमूल कांग्रेस बनाई लेकिन मेरा मानना है कि तथ्यों को तोड़ मरोड़कर पेश करना अनैतिक है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जो लोग ‘द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ जैसी फिल्में बना रहे हैं उन्हें ‘द डिजैस्ट्रस प्राइम मिनिस्टर’’ शीर्षक वाली फिल्म भी देखनी चाहिए। अगर हमारे पास ‘द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म हो सकती है तो हमारे पास ‘द डिजैस्ट्रस प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म भी होनी चाहिए।’’ थिएटर प्रेमी माने जाने वाली बनर्जी ने मंच कलाकारों से राजनीति पर आधारित और कहानियां चुनने तथा सोशल मुद्दों पर आधारित वास्तविक विषय दिखाने के लिए कहा। मोदी का नाम लिए बगैर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने उनकी तुलना शोले के ‘‘गब्बर सिंह’’ से की और कहा कि लोग जल्द ही उन्हें सबक सिखाएंगे।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019