1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. CBI को बंधक बनाना देश के लिए विनाशकारी: शरद पवार

CBI को बंधक बनाना देश के लिए विनाशकारी: शरद पवार

सीबीआई को निष्पक्ष जांच करने की एक स्वतंत्र संस्था बताते हुए शरद पवार ने कहा कि इसके शीर्ष अधिकारियों को मध्यरात्रि को हटाया जाना देश के खराब दशा में जाने का पूर्वसूचक है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 29, 2018 20:51 IST
sharad pawar- India TV
sharad pawar

पुणे: देश की प्रमुख जांच एजेंसी सीबीआई को कथित रूप से 'बंधक' बनाए जाने को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कहा कि इससे देश को भारी नुकसान होगा और इसके विनाशकारी परिणाम सामने आएंगे। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) को निष्पक्ष जांच करने की एक स्वतंत्र संस्था बताते हुए शरद पवार ने कहा कि इसके शीर्ष अधिकारियों को मध्यरात्रि को हटाया जाना देश के खराब दशा में जाने का पूर्वसूचक है।

राकांपा की महिला शाखा की रैली को संबोधित करते हुए पवार ने कहा, "यह साफ है कि सरकार चाहती है कि हर चीज उसकी मर्जी से, उसके तय की गई दिशा में चले। वर्तमान स्थिति यही दिखाती है।" उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का संविधान, न्यायापालिका के प्रति सम्मान या देश के नियम या लैंगिक समानता वगैरह में कोई विश्वास नहीं है।

पवार ने कहा, "सबरीमाला मंदिर के मामले में सर्वोच्च न्यायालय ने महिलाओं के पक्ष में आदेश दिया, लेकिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सवाल उठाया कि शीर्ष अदालत कैसे इस तरह का फैसला दे सकती है? इस तरह की सोच वाले लोगों को सत्ता की बागडोर सौंपना खतरनाक है।"

पवार ने भाजपा पर लैंगिक समानता के प्रति सम्मान या यहां तक कि शीर्ष अदालत के फैसले का सम्मान न करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना सरकार बने लगभग चार साल पूरे हो गए, लेकिन जनहित में एक भी फैसला नहीं लिया गया है, राज्य गंभीर जलसंकट की चपेट में है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment