1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. महबूबा की PM मोदी और पाक से अपील, J&K को जंग का अखाड़ा नहीं, दोस्ती का पुल बनाइए

महबूबा की PM मोदी और पाक से अपील, J&K को जंग का अखाड़ा नहीं, दोस्ती का पुल बनाइए

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सीमा पर तनाव को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान से एक भावुक अपील की है...

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:21 Jan 2018, 1:47 PM IST]
Mehbooba Mufti | PTI File Photo- India TV
Mehbooba Mufti | PTI File Photo

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सीमा पर तनाव को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान से एक भावुक अपील की है। महबूबा ने कहा है कि हमारे बॉर्डर पर एक तरह से खून की होली चल रही है। उन्होंने PM मोदी और पाकिस्तान से अपील की है कि जम्मू-कश्मीर को जंग का अखाड़ा मत बनाइए, दोस्ती का पुल बनाइए। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ लगातार हुए सीजफायर उल्लंघन में अबतक 5 जवान शहीद हो चुके हैं जबकि 6 नागरिकों की भी मौत हुई है।

महबूबा ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के नए पुलिस कॉन्स्टेबलों की पासिंग आउट परेड के बाद लोगों को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं हैं। महबूबा ने कहा, 'हमारे बॉर्डर पर इस वक्त खुदा न खास्ता, एक तरह से खून की होली चल रही है। प्रधानमंत्री कहते हैं कि देश विकास के रास्ते पर चल रहा है, लेकिन हमारे राज्य में इसका ठीक उल्टा हो रहा है। मैं प्रधानमंत्री और पाकिस्तान से अपील करती हूं कि जम्मू-कश्मीर को जंग का अखाड़ा मत बनाइए, दोस्ती का पुल बनाइए।'

जम्मू-कश्मीर पुलिस में शामिल हुए नए कॉन्स्टेबिलों को संबोधित करते हुए राज्य की मुख्यमंत्री ने कहा, 'जम्मू और कश्मीर की पुलिस के सबसे मुश्किल काम है क्योंकि आपके सामने सबसे बड़ी चुनौती है। आपको कानून और व्यवस्था कायम करते हुए अपने ही लोगों का सामना करना पड़ेगा और ऐसा करते हुए आपको संयम रखना होगा।' गौरतलब है कि गुरुवार से लेकर अबतक पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग में कुल 11 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें बीएसएफ और सेना के 5 शहीद जवान भी शामिल हैं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019