1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. अब गुजराती पर बरसा राज ठाकरे के कार्यकर्ताओं का कहर, जानें क्या किया!

अब गुजराती पर बरसा राज ठाकरे के कार्यकर्ताओं का कहर, जानें क्या किया!

यह घटना MNS प्रमुख राज ठाकरे के उस बयान के 2 दिन बाद हुई है, जिसमें उन्होंने 2019 के चुनाव में ‘मोदी-मुक्त भारत’ के लिए विपक्षी एकता का आह्वान किया था...

Reported by: Bhasha [Published on:19 Mar 2018, 2:02 PM IST]
Raj Thackeray | PTI Photo- India TV
Raj Thackeray | PTI Photo

ठाणे: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के कार्यकर्ताओं ने पुणे जिले के कुछ कारोबारी प्रतिष्ठानों में लगे गुजराती विज्ञापन बोर्ड उखाड़ डाले। ठाणे क्षेत्र में MNS के अध्यक्ष अविनाश जाधव ने सोमवार को बताया कि राज ठाकरे की अगुवाई वाली पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रविवार देर रात जिले के वसई इलाके में मुंबई-अहमदाबाद हाइवे पर लगे 20 से ज्यादा कारोबारी प्रतिष्ठानों के विज्ञापन बोर्ड उखाड़ फेंके।  गौरतलब है कि इससे पहले MNS कार्यकर्ताओं द्वारा उत्तर भारतीयों के खिलाफ भी अभियान चलाए जा चुके हैं।

जाधव ने फोन पर कहा, ‘वसई और ठाणे जिला महाराष्ट्र में हैं, गुजरात में नहीं, और अब हम गुजराती में लिखे विज्ञापन बोर्ड बर्दाश्त नहीं करेंगे।’ उन्होंने दावा किया कि इस प्रकार के विज्ञापन बोर्डों के खिलाफ उनका आंदोलन जारी रहेगा। वसई पुलिस नियंत्रण कक्ष ने इस घटना की पुष्टि की है, लेकिन बताया कि इसमें अभी तक किसी प्रकार मामला दर्ज नहीं किया गया है। यह घटना MNS प्रमुख राज ठाकरे के उस बयान के 2 दिन बाद हुई है, जिसमें उन्होंने 2019 के चुनाव में ‘मोदी-मुक्त भारत’ के लिए विपक्षी एकता का आह्वान किया था।

ठाकरे ने शनिवार को मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था, ‘देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झूठे वादों से परेशान है। सभी विपक्षी पार्टियों को बीजेपी के नेतृत्व वाली NDA सरकार से छुटकारा पाने और ‘मोदी मुक्त भारत’ के लिए एक साथ आना चाहिए।’ पुलिस ने बताया कि इससे पहले पिछले साल जुलाई में MNS कार्यकर्ताओं ने मुंबई में दादर की एक जूलरी की दुकान और माहिम में एक होटल में हंगामा किया था और उनसे गुजराती में लिखे विज्ञापन बोर्ड हटाने के लिए कहा था। इसके बाद 2 कारोबारी प्रतिष्ठानों ने MNS के विरोध के कारण अपने गुजराती में लिखे विज्ञापन बोर्ड हटा लिए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Maharashtra: MNS workers target Gujarati signboards at shops in Thane
Write a comment