1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता मिला

महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता मिला

महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता मिला है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 09, 2019 23:48 IST
Maharashtra Governor invited BJP to form government- India TV
Image Source : PTI Maharashtra Governor invited BJP  to form government

मुंबई: महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता मिला है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया है। राजभवन की ओर से बयान में कहा गया है कि बीजेपी प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी है और वह सरकार बनाने की स्थिति में है या नहीं इससे राज्यपाल को अवगत कराए।

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस से पूछा है कि वे महाराष्ट्र में सरकार बनाने की इच्छा और क्षमता को लेकर उन्हें अवगत कराएं। क्योंकि चुनाव परिणाम के 15 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक किसी पार्टी या गठबंधन ने प्रदेश में सरकार बनाने का दावा नहीं किया है। अब राज्यपाल ने अपने स्तर पर सरकार गठन की संभावनाओं को टटोलना शुरू कर दिया है। 

भाजपा विधायक दल के नेता और कार्यवाहक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के करीबी सूत्र ने पुष्टि की है कि फडणवीस को राज्यपाल से पत्र मिला है। राज्य में 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को हुए चुनाव में भाजपा ने 105 सीटें जीती जबकि बहुमत के लिए 145 सीटें चाहिए । भाजपा की सहयोगी शिवसेना के पास 56 सीटें हैं लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों दलों के बीच गतिरोध चल रहा है। राजभवन के बयान के मुताबिक, राज्यपाल ने फडणवीस को सरकार बनाने के लिये अपनी पार्टी की इच्छा और क्षमता से अवगत कराने को कहा है। राजभवन के बयान में कहा गया है कि चूंकि सरकार बनाने के लिए कोई भी पार्टी आगे नहीं आयी है ऐसे में राज्यपाल ने शनिवार को सरकार के गठन की संभावना का पता लगाने का फैसला किया है । 

इससे पहले कल मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया था। देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफा देने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना पर निशाना साधा था। फडणवीस के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी नेतृत्व पर निशाना साधा था। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13