1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. महाराष्ट्र: गवर्नर से मिला BJP प्रतिनिधिमंडल, शिवसेना ने कहा-क्यों लौटे खाली हाथ

महाराष्ट्र: गवर्नर से मिला BJP प्रतिनिधिमंडल, शिवसेना ने कहा-क्यों लौटे खाली हाथ

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच चल रही खींचतान के बीच गुरुवार को भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 07, 2019 15:28 IST
Maharashtra BJP delegation meets Governor Bhagat Singh Koshyari- India TV
Image Source : ANI Maharashtra BJP delegation meets Governor Bhagat Singh Koshyari

मुंबई। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच चल रही खींचतान के बीच गुरुवार को भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में पार्टी नेता गिरिश महाजन, राज्य भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, पार्टी नेता सुधीर मुनगंटीवार और आशीष शेलार शामिल थे।  हालांकि राज्यपाल से मुलाकात से पहले ही भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने साफ कर दिया था कि वे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास सरकार बनाने का दावा पेश करने नहीं जा रहे हैं। 

भाजपा प्रतिनिधिमंडल की गवर्नर से मुलाकात के बाद शिवसेना नेता संजय राउत का बयान आया है, संजय राउत ने कहा है कि जब भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधिमंडल गवर्नर से मिलने के लिए गया ही था तो सरकार बनाने का दावा पेश क्यों नहीं किया, क्यों प्रतिनिधिमंडल खाली हाथ लौटकर आ गया। संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी की तरफ से भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने का प्रयास नहीं किया जाएगा, हालांकि उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि राज्य मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा। संजय राउत ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि वह राज्य पर राष्ट्रपति शासन थोपना चाहती है। 

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव नतीजों को आए हुए 2 हफ्ते बीत चुके हैं लेकिन मिलकर चुनाव लड़ने और जरूरी बहुमत से ज्यादा सीटें जीतने वाला भाजपा-शिवसेना गठबंधन अभी तक सरकार बनाने में कामयाब नहीं हो सका है। भारतीय जनता पार्टी राज्य में पिछली बार की तरह अपना मुख्यमंत्री पेश करना चाहती है जबकि शिवसेना चाहती है कि ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद उसकी पार्टी के नेता को दिया जाए।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13