1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. जब सुमित्रा महाजन ने कहा- क्या आप राजनाथ सिंह को विवाह का विशेषज्ञ मानते हो....

जब सुमित्रा महाजन ने कहा- क्या आप राजनाथ सिंह को विवाह का विशेषज्ञ मानते हो....

जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के मुद्दे पर लोकसभा में शुक्रवार को चर्चा के दौरान उस समय पूरे सदन में हंसी की लहर दौड़ गई जब अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने टिप्पणी की कि क्या आप गृह मंत्री राजनाथ सिंह को विवाह का विशेषज्ञ मानते हैं?

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 28, 2018 16:04 IST
sumitra mahajan and rajnath singh- India TV
sumitra mahajan and rajnath singh

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के मुद्दे पर लोकसभा में शुक्रवार को चर्चा के दौरान उस समय पूरे सदन में हंसी की लहर दौड़ गई जब अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने टिप्पणी की कि क्या आप गृह मंत्री राजनाथ सिंह को विवाह का विशेषज्ञ मानते हैं?

हुआ यूं कि जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने संबंधी सांविधिक संकल्प पर सदन में चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता शशि थरूर ने राज्य में भाजपा और पीडीपी के गठबंधन को अस्वाभाविक विवाह (अनैचुरल मैरिज) बताया था। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जब चर्चा में हस्तक्षेप किया तो उन्होंने थरूर की इस टिप्पणी का उल्लेख करते हुए कहा कि वह न तो स्वाभाविक विवाह और न ही अस्वाभाविक को परिभाषित कर सकते हैं।

राज्य में भाजपा और पीडीपी के मिलकर सरकार बनाने के संदर्भ में थरूर के बयान पर उन्होंने कहा कि आप इसे अस्वाभाविक विवाह कहिए या क्या कुछ भी कहिए। जिसे ‘‘नैचुरल मैरिज’’ कहा जाता है, वह भी कब टूट जाए, उसका पता नहीं। उनके यह कहने के बाद थरूर सहित कुछ सदस्यों ने विवाह को लेकर टीका टिप्पणी शुरू कर दी।

इस पर अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदस्यों से कहा, ‘‘क्या आप उन्हें (गृह मंत्री सिंह को) विवाह का विशेषज्ञ मानते हैं?’’ महाजन की इस छोटी सी टिप्पणी पर सदन में हंसी की लहर दौड़ गई। इसके बाद भाजपा सदस्यों की हंसी पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला ने आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा कि शर्म आनी चाहिए।

इसका भाजपा सदस्यों ने विरोध किया। लेकिन गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी पार्टी के सदस्यों को टोकते हुए कहा कि वह (फारूक) सदन के वरिष्ठ सदस्य है, अगर उन्होंने कुछ कहा है, तब इस पर प्रतिक्रिया देने की जरूरत नहीं है। इस पर फारूक अब्दुल्ला ने ‘‘धन्यवाद’’ कहा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban