1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. CBI डायरेक्टर को हटाना गैरकानूनी, राफेल जांच की वजह से हटाए गए: राहुल गांधी

CBI डायरेक्टर को हटाना गैरकानूनी, राफेल जांच की वजह से हटाए गए: राहुल गांधी

केंद्रीय जांच ब्यूरो में दो बड़े अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग के बाद सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल उठाया है

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 25, 2018 19:30 IST
Live Updates from Rahul Gandhi Press Conference - India TV
Live Updates from Rahul Gandhi Press Conference 

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को अनिश्चितकालीन छुट्टी पर जाने के लिए बाध्य करना ‘‘अवैध’’ है। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि सरकार इस बात से डर गयी थी कि वह राफेल विमान सौदे की जांच कर सकते हैं। 

राहुल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया कि वर्मा को हटाना संविधान, देश के प्रधान न्यायाधीश और नेता प्रतिपक्ष का ‘‘अपमान’’ है। उन्होंने कहा कि यह कदम ‘अवैध’ है। राहुल ने आरोप लगाया कि एजेंसी का अंतरिम प्रभार ऐसे व्यक्ति को दिया गया है जिनके खिलाफ ही मामले हैं ताकि प्रधानमंत्री उन्हें नियंत्रित कर सकें। 

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने बुधवार को कहा था कि वर्मा तथा विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को केंद्रीय सतर्कता आयोग की सिफारिश पर छुट्टी पर भेजा गया। उन्होंने कहा था कि सीबीआई की संस्थागत ईमानदारी और विश्वसनीयता को कायम रखने के लिए यह अत्यंत आवश्यक था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment