1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बिहार की सरकार बिल्कुल बेकार हो गई है, न कोई 'लॉ' है और न ही कोई 'ऑर्डर': लालू यादव

बिहार की सरकार बिल्कुल बेकार हो गई है, न कोई 'लॉ' है और न ही कोई 'ऑर्डर': लालू यादव

लालू ने रांची रवाना होने से पूर्व केंद्र सरकार और बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की स्थिति 'रोम जल रहा है और नीरो वंशी बजा रहा' वाली हो गई है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: August 29, 2018 19:16 IST
Rashtriya Janata Dal (RJD) Chief Lalu Prasad Yadav talks...- India TV
Rashtriya Janata Dal (RJD) Chief Lalu Prasad Yadav talks to the media as he leaves for Ranchi after the expiry of his granted bail, in Patna

पटना: देश में चर्चित चारा घोटाले के कई मामलों में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव बहुत दिनों के बाद अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बुधवार को मीडिया के सामने आए। लालू ने रांची रवाना होने से पूर्व केंद्र सरकार और बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की स्थिति 'रोम जल रहा है और नीरो वंशी बजा रहा' वाली हो गई है। उन्होंने कहा कि देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा है। लालू ने पटना हवाई अड्डे पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि उन्हें अदालत पर और रांची उच्च न्यायालय पर पूरा भरोसा है। देर-सबेर उन्हें न्याय जरूर मिलेगा।

उन्होंने कहा, "न्यायालय के आदेश का पालन कर रहा हूं। न्यायालय ने आदेश दिया है कि बीमार पड़ेंगे तो विचार करेंगे। अभी वह हमें जहां रखेंगे वहीं रहेंगे। अस्पताल में आराम करना हमारा शौक नहीं है। हाल में मुंबई, दिल्ली एम्स सभी जगह इलाज चल रहा था, लेकिन मेरी तबियत पूरी तरह ठीक नहीं है।"

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आज देश की स्थिति ऐसी हो गई है कि कब किसकी गिरफ्तारी होगी, किस नेता के साथ कब क्या होगा, कोई नहीं जानता। उन्होंने मंगलवार को हुए पांच मानवाधिकार कार्यकर्ता की गिरफ्तारी की चर्चा करते हुए कहा कि देश में आपातकाल लागू करने का रास्ता प्रशस्त हो रहा है। लालू ने बिहार में कानून व्यवस्था पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां न कोई 'लॉ' है और न ही कोई 'ऑर्डर' है। बिहार की सरकार बिल्कुल बेकार हो गई है।

उल्लेखनीय है कि चारा घोटाले के मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद इन दिनों बीमारी के इलाज के लिए औपबंधिक जमानत पर हैं। अदालत द्वारा औपबंधिक जमानत याचिका रद्द करने के बाद अदालत ने 30 अगस्त को रांची की अदालत में समर्पण करने का निर्देश दिया है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban