1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मोदी सरकार के मंत्री ने की भविष्‍यवाणी, कुमारस्‍वामी शु्क्रवार सुबह के बाद नहीं रहेंगे मुख्‍यमंत्री

मोदी सरकार के मंत्री ने की भविष्‍यवाणी, कुमारस्‍वामी शु्क्रवार सुबह के बाद नहीं रहेंगे मुख्‍यमंत्री

पत्रकारों से बात करते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि राज्य में नई सरकार के गठन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 22, 2019 17:01 IST
Kumaraswamy will be CM till Friday morning, says Union minister - India TV
Image Source : KUMARASWAMY Kumaraswamy will be CM till Friday morning, says Union minister

बेंगलुरु। केंद्रीय मंत्री डी. वी. सदानंद गौड़ा ने बुधवार को यह दावा किया है कि लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम आने के बाद कर्नाटक में कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन की सरकार गिर जाएगी और एचडी कुमारस्‍वामी 24 मई की सुबह के बाद मुख्‍यमंत्री नहीं रहेंगे।

कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री रह चुके गौड़ा ने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम के बाद राज्‍य में नई सरकार का गठन होगा। उन्‍होंने कहा‍ कि कुमारस्‍वामी कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री केवल कल शाम तक और रहेंगे। इसके शुक्रवार सुबह तक उन्‍हें अपने पद से इस्‍तीफा देना होगा और ऐसा 100 प्रतिशत होगा।  

पत्रकारों से बात करते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि राज्‍य में नई सरकार के गठन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। ऐसी अटकलें हैं कि लोकसभा परिणाम में एनडीए की सरकार दोबारा बनने से कर्नाटक में गठबंधन की सरकार के सामने मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

एग्जिट पोल में दिखाया गया है कि कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन का प्रदर्शन लोकसभा चुनावों में बहुत खराब रहा है। दोनों पार्टियों ने मिलकर राज्‍य में लोकसभा चुनाव लड़ा था। एग्जिट पोल में कर्नाटक में भाजपा को बड़ी जीत मिलते हुए दिखाई गई है। एग्जिट पोल के अनुमान मुताबिक कर्नाटक में 28 में से 21 सीटें भाजपा को मिल रही हैं।

2014 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कर्नाटक में 17 सीटों पर जीत हासिल की थी। राज्‍य के सत्‍ताधरी गठबंधन को यह डर भी सता रहा है कि लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद भाजपा ऑपरेशन लोटस के जरिये उसके अंसतुष्‍ट विधायकों को अपनी ओर खींचने का प्रयास कर सकती है, जिससे सरकार को खतरा हो सकता है।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment