1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कर्नाटक के मैसूर से पीएम मोदी की रैली, 'कांग्रेस को कर्नाटक की नहीं कुर्सी की चिंता'

कर्नाटक के मैसूर से पीएम मोदी की रैली, 'कांग्रेस को कर्नाटक की नहीं कुर्सी की चिंता'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के मैसूर में कहा कि उनकी सरकार ने योजनाओं को गति देने का काम किया है। पिछली सरकारों की योजनाएं सिर्फ कागजों पर होती थीं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 19, 2018 18:16 IST
Karnatak pm modi- India TV
Karnatak pm modi

मैसूर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के मैसूर में कहा कि उनकी सरकार ने योजनाओं को गति देने का काम किया है। पिछली सरकारों की योजनाएं सिर्फ कागजों पर होती थीं। पीएम मोदी ने मैसूर-उदयपुर के बीच हमसफर ट्रेन को दिखाई हरी झंडी दिखाई। इसके साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि बैंगलूर-मैसूर नेशनल हाईवे को 6 लेन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 6400 करोड़ से ज्यादा 117 किमी का नेशनल हाइवे 6 लेन में रूपांतरित होगा.. दो हिस्सों में काम शुरू होगा। मैसूर में नया वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनाने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि 800 करोड़ रुपये की लागत से यह नया सैटेलाइट स्टेशन बनेगा। 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय कर्नाटक के दो दिन के अपने दौरे पर हैं। रविवार रात को यहां पहुंचे पीएम मोदी इस दौरान कई तरह के सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं। मैसूर के करीब 85 किलोमीटर दूर उत्तर में स्थित श्रवणबेलगोला में जैन देवता गोमतेश्वर के अभिषेक समारोह में भी पीएम मोदी ने सोमवार को हिस्सा लिया। यहां बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे संतों ने हमेशा समाज की सेवा की है और समाज में एक सकरात्मक माहौल बनाया है। हमारे समाज की सबसे बड़ी ताकत समय के हिसाब से खुद को बदलते रहने और नई स्थिति को स्वीकार करने की इच्छाशक्ति है। 

पीएम मोदी 140 किलोमीटर लंबी विद्युतीकृत बेंगलुरू-मैसूर रेल मार्ग का उद्घाटन किया और मैसूर से राजस्थान के उदयपुर तक चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाई। इसस पहले मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मैसूर हवाईअड्डे पर पहुंच कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी की। पिछले दो सप्ताह में नरेंद्र मोदी की कर्नाटक की यह दूसरी यात्रा है। इससे पहले बीजेपी की 90 दिन चली 'नव कर्नाटक निर्माण परिवर्तन यत्रा' के समापन पर आयोजित एक जनसभा को संबोधित करने के लिए भी पीएम मोदी चार फरवरी को बेंगलुरू पहुंचे थे। कर्नाटक में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। कार्नाटक में इस समय कांग्रेस की सरकार है वहीं बीजेपी एक बार फिर से दक्षिण के इस राज्य में सत्ता पर काबिज होना चाहती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment