1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. अपने बेटे कुमारस्वामी की सरकार गिरने पर देवगौड़ा ने सिद्धरमैया पर फिर साधा निशाना

अपने बेटे कुमारस्वामी की सरकार गिरने पर देवगौड़ा ने सिद्धरमैया पर फिर साधा निशाना

पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा ने सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया पर निशाना साधते हुए कांग्रेस आलाकमान के फैसले को ‘गलत’ ठहराया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 23, 2019 11:28 IST
HD Deve Gowda targets Siddaramaiah again over collapse of Congress-JD(S) coalition government | PTI - India TV
HD Deve Gowda targets Siddaramaiah again over collapse of Congress-JD(S) coalition government | PTI File

बेंगलुरु: जनता दल (सेक्युलर) के वरिष्ठ नेता एचडी देवगौड़ा ने कर्नाटक में उनकी पार्टी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार के गिरने के लिए इशारों-इशारों में सिद्धरमैया को जिम्मेदार ठहराया है। देवगौड़ा ने गुरुवार को संकेत दिया कि यह सरकार इसलिए गिरी क्योंकि कांग्रेस के आलाकमान ने अपनी पार्टी के नेता सिद्धरमैया से विचार-विमर्श किए बिना उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया था। आपको बता दें कि पिछले महीने कर्नाटक की कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) की गठबंधन सरकार गिर गई थी।

देवगौड़ा ने सिद्धरमैया पर साधा निशाना

पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा ने सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया पर निशाना साधते हुए कांग्रेस आलाकमान के फैसले को ‘गलत’ ठहराया। इससे एक ही दिन पहले उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस के कुछ मित्र गठबंधन सरकार को गिराना चाहते थे क्योंकि वे कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री के रूप में नहीं देख सकते। देवगौड़ा ने बेंगलुरु में गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘मैंने स्पष्ट रूप से कहा है कि पांच साल मुख्यमंत्री रहे सिद्धरमैया को विश्वास में लिए बिना सोनिया गांधी और राहुल गांधी अचानक सामने आए और कहा कि कुमारस्वामी अगले मुख्यमंत्री है। यह गलत फैसला था।’

22 जुलाई को गिर गई थी गठबंधन सरकार
आपको बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडी(एस) की गठबंधन सरकार 22 जुलाई को गिर गई थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी द्वारा पेश विश्वास प्रस्ताव विधानसभा में गिर गया था, और इसके बाद सूबे में बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया था। कुमारस्वामी की सरकार 14 महीने तक चली थी। कांग्रेस और जेडी(एस) को खासकर मैसुरू क्षेत्र में चिर प्रतिद्वंद्वी माना जाता है। 2018 का विधानसभा चुनाव दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ लड़ा था। हालांकि बाद में दोनों ने हाथ मिलाकर गठबंधन सरकार बना ली।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment