1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. CM कुमारस्वामी ने परमेश्वर से वापस लिया गृह विभाग, पाटिल का सौंपा

CM कुमारस्वामी ने परमेश्वर से वापस लिया गृह विभाग, पाटिल का सौंपा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर से अहम माने जाने वाले गृह विभाग का प्रभार शुक्रवार को वापस लेकर इसे एम बी पाटिल को सौंप दिया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:28 Dec 2018, 11:22 PM IST]
MB Patil- India TV
MB Patil

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर से अहम माने जाने वाले गृह विभाग का प्रभार शुक्रवार को वापस लेकर इसे एम बी पाटिल को सौंप दिया। सात दिन पहले मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले कांग्रेस से नए मंत्रियों को विभागों का आवंटन करने के दौरान उन्होंने यह फेरबदल किया।

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के नेताओं के लिए विभागों के बंटवारे की प्रक्रिया को पेचीदा होते देख पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे अपनी हरी झंडी दी। मंत्रिमंडल में शामिल किए गए नए मंत्री अपने लिए अहम विभाग चाहते थे वहीं खबरों के मुताबिक वरिष्ठ मंत्री अपने मौजूदा कार्यभार को नहीं छोड़ने पर अड़े हुए थे।

बेंगलुरु संबंधित कार्यों के प्रभार को परमेश्वर के पास बरकरार रखते हुए उन्हें कानून एव‍ं संसदीय मामलों का अतिरिक्त प्रभार दिया गया जो इससे पहले ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज विभाग देख रहे कृष्ण बायरे गौड़ा के पास था। इसके अलावा आईटी, बीटी, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी उन्हें सौंपा गया जो इससे पहले उद्योग मंत्री के जे जॉर्ज के पास थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: CM कुमारस्वामी ने परमेश्वर से वापस लिया गृह विभाग, पाटिल का सौंपा
Write a comment
the-accidental-pm-300x100