1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कर्नाटक: मतदान से 2 दिन पहले BJP उम्मीदवार पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल

कर्नाटक: मतदान से 2 दिन पहले BJP उम्मीदवार पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल

रामनगर विधानसभा उपचुनाव तीन नवंबर को होना है। 49 वर्षीय चंद्रशेखर पहले कांग्रेस में थे। वह रामनगर उप चुनाव लड़ने के लिए 10 अक्टूबर को भाजपा में शामिल हुए थे।

Edited by: India TV News Desk [Published on:01 Nov 2018, 3:58 PM IST]
congress- India TV
congress

बेंगलुरु: कर्नाटक के रामनगर विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार एल. चंद्रशेखर ने गुरुवार को कहा कि वह भाजपा छोड़कर कांग्रेस में वापस लौट आए हैं। रामनगर विधानसभा उपचुनाव तीन नवंबर को होना है। 49 वर्षीय चंद्रशेखर पहले कांग्रेस में थे। वह रामनगर उप चुनाव लड़ने के लिए 10 अक्टूबर को भाजपा में शामिल हुए थे।

उन्होंने यहां संवाददाताओं को बताया, "जब मैंने रामनगर से पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने का फैसला किया तो भाजपा नेताओं ने मुझे समर्थन देने का वादा किया था। लेकिन (भाजपा नेताओं) में से कोई भी मेरा प्रचार करने के लिए आगे नहीं आया। इसलिए मैंने पार्टी छोड़कर वापस कांग्रेस में लौटने का फैसला किया है।"

चंद्रशेखर मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी (जेडीएस) के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे। उप चुनाव से दो दिन पहले और उम्मीदवार द्वारा नाम वापस लेने की अंतिम तिथि के बाद आए चंद्रशेखर के फैसले पर निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि उनका नाम इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में बरकरार रहेगा।

दक्षिणी राज्य के दो विधानसभा क्षेत्र रामनगर व जामखंडी और तीन लोकसभा क्षेत्र बेल्लारी, शिवामोगा व मांड्या में उपचुनाव शनिवार को होगा। मतों की गणना छह नवंबर को की जाएगी। भाजपा को हराने के मकसद से गठबंधन सहयोगी जेडीएस और कांग्रेस उपचुनाव साथ लड़ रही हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: कर्नाटक: मतदान से 2 दिन पहले BJP उम्मीदवार पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल
Write a comment