1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कन्हैया कुमार ने मोदी एवं ममता पर धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ का लगाया आरोप

कन्हैया कुमार ने मोदी एवं ममता पर धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ का लगाया आरोप

कन्हैया कुमार ने आरोप लगाया कि मोदी एवं बनर्जी, दोनों क्रमश: हिन्दू एवं मुस्लिमों के संरक्षक होने की भूमिका निभा रहे हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:26 Dec 2018, 8:13 PM IST]
Kanhaiya kumar- India TV
Kanhaiya kumar

कोलकाता: ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) के नेता कन्हैया कुमार ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी एवं बनर्जी, दोनों क्रमश: हिन्दू एवं मुस्लिमों के संरक्षक होने की भूमिका निभा रहे हैं।

कुमार ने कहा कि देश का युवा नौकरी चाहता है, धर्म नहीं। उन्होंने कहा, ‘‘मोदी देश में जो काम दिल्ली से कर रहे हैं, वही दीदी (बनर्जी) कोलकाता में बैठकर कर रही हैं।’’ उन्होंने यह बात एक जनसभा में कही जो भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के 94वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित की गई थी।

उन्होंने कहा, ‘‘देश के लोकतांत्रिक तानेबाने को नष्ट करने की मंशा रखने वाले किसी भी व्यक्ति से हम लड़ेगे, भले ही वह मोदी हो या दीदी।’’ कुमार ने कहा कि 30 प्रतिशत अल्पसंख्यक समुदाय के साथ बंगाल की जनसांख्यिकी एक वरदान है किन्तु यह एक शाप भी हो सकती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: कन्हैया कुमार ने मोदी एवं ममता पर धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ का लगाया आरोप
Write a comment