1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार का यु टर्न, RSS कार्यालय को सुरक्षा वापस देने का किया ऐलान

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार का यु टर्न, RSS कार्यालय को सुरक्षा वापस देने का किया ऐलान

मुख्यमंत्री ने कहा कि RSS से भले वैचारिक मतभेद हो सकते है लेकिन वे उनके कार्यालय से सुरक्षा हटायें जाने का पक्षधर नहीं हैं।

Anupam Mishra Anupam Mishra
Published on: April 02, 2019 15:34 IST
Kamal Nath Government takes U Turn on security withdrawal from RSS office in Bhopal- India TV
Kamal Nath Government takes U Turn on security withdrawal from RSS office in Bhopal

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) कार्यालय को पुनः सुरक्षा देने के निर्देश जारी कर दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि RSS के भोपाल स्थित कार्यालय से चुनाव आयोग में की गयी एक शिकायत के चलते व चुनावी कार्य में सुरक्षाबलों की आवश्यकता होने के कारण सुरक्षा हटाई गई थी, लेकिन अब अधिकारियों को तुरंत ही निर्देश दिये है कि RSS कार्यालय पर पुनः सुरक्षा व्यवस्था की जाये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि RSS से भले वैचारिक मतभेद हो सकते है लेकिन वे उनके कार्यालय से सुरक्षा हटायें जाने का पक्षधर नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भले ही RSS कार्यालय के ज़िम्मेदार लोग कह रहे है कि हमने सुरक्षा नहीं मांगी लेकिन इसके बावजूद सुरक्षा वापस दी जा रही है।

इससे पहले मंगलवार सुबह खबर आई थी कि मध्य प्रदेश सरकार ने RSS के मध्य भारत प्रांत के कार्यालय से सुरक्षा हटा ली तो कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अपनी ही सरकार के आदेश पर सवाल उठा दिया। दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री से तत्काल अपना फैसला वापस लेने को कहा है। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया कि भोपाल में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यालय से सुरक्षा हटाना बिल्कुल उचित नहीं है। मैं मुख्य मंत्री कमलनाथ जी से अनुरोध करता हूँ कि तत्काल फिर पर्याप्त सुरक्षा देने के आदेश दें। बता दें कि भोपाल में संघ कार्यालय को 2009 से लगातार सुरक्षा मिली हुई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment