1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कमलनाथ की डिनर डिप्लोमेसी, कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों को दिल्ली में रात्रि भोज के लिए बुलाया

कमलनाथ की डिनर डिप्लोमेसी, कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों को दिल्ली में रात्रि भोज के लिए बुलाया

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के पद छोड़ने के फैसले को वापस लेने और उन्हें मनाने के लिए अपने कांग्रेस समकक्षों को दिल्ली में रात्रि भोज के लिए आमंत्रित किया है।

IANS IANS
Published on: June 14, 2019 16:07 IST
kamal nath- India TV
kamal nath

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के पद छोड़ने के फैसले को वापस लेने और उन्हें मनाने के लिए अपने कांग्रेस समकक्षों को दिल्ली में रात्रि भोज के लिए आमंत्रित किया है।

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि कमलनाथ शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचेंगे और रात्रि भोज की मेजबानी करेंगे। शनिवार को वह यहां नीति आयोग की गवर्निग काउंसिल की बैठक में भाग लेंगे। सूत्रों के अनुसार, रात्रि भोज में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के शामिल होने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि रात्रि भोज के दौरान, सभी चार मुख्यमंत्रियों द्वारा राहुल गांधी के मुद्दे पर चर्चा करने की संभावना है। राहुल शीर्ष पद से हटने को लेकर अड़े हुए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद 25 मई को कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के दौरान इस्तीफे की पेशकश की थी।

पार्टी को 542 सीटों में से केवल 52 सीटों पर जीत मिली है। सूत्रों ने कहा कि चारों मुख्यमंत्री एक प्रस्ताव के जरिए राहुल गांधी से अपील करेंगे कि वह पार्टी का नेतृत्व करें और पद न छोड़ें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment