1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सिंधिया समर्थक विधायक दिल्ली से लौटे, कमलनाथ के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे

सिंधिया समर्थक विधायक दिल्ली से लौटे, कमलनाथ के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे

मध्यप्रदेश में ज्येातिरादित्य सिंधिया को उपमुख्यमंत्री या प्रदेश कांग्रेस बनाए जाने की मांग को लेकर दिल्ली में डेरा डाले 20 से ज्यादा विधायक सिंधिया के निर्देश पर भोपाल लौट आए। ये विधायक सोमवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शमिल होंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 16, 2018 19:51 IST
सिंधिया समर्थक...- India TV
सिंधिया समर्थक विधायक दिल्ली से लौटे, कमलनाथ के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे

नई दिल्ली/भोपाल: मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया को उपमुख्यमंत्री या प्रदेश कांग्रेस बनाए जाने की मांग को लेकर दिल्ली में डेरा डाले 20 से ज्यादा विधायक सिंधिया के निर्देश पर भोपाल लौट आए। ये विधायक सोमवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शमिल होंगे। सिंधिया समर्थक विधायक शनिवार से दिल्ली में सिंधिया के आवास पर डेरा डाले हुए थे। विधायकों की मांग थी कि सिंधिया राज्य सरकार में बतौर उपमुख्यमंत्री जिम्मेदारी संभालें या प्रदेश अध्यक्ष बनें। सिंधिया ने समर्थक विधायकों को शांत रहने की हिदायत दी और फिर रविवार को निर्देश दिया कि वे दिल्ली से भोपाल पहुंचे, शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लें। सभी सिंधिया विधायक भोपाल लौट गए हैं।

चुनाव प्रचार अभियान समिति के संयोजक रहे मनीष राजपूत ने आईएएनएस को फोन पर बताया कि सिंधिया के निर्देश पर उनके समर्थक सभी विधायक भोपाल के लिए रवाना हो चले हैं। इन विधायकों का कहना है कि चुनाव सिंधिया को आगे कर लड़ा गया, इसलिए बड़ी जिम्मेदारी सिंधिया को दी जाए, ताकि जनभावनाओं का सम्मान हो सके।

राज्य में कांग्रेस बहुमत के करीब पहुंच गई है और उसे अन्य का समर्थन भी मिल गया है। कमलनाथ 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। दूसरी ओर कांग्रेस के निर्वाचित विधायकों ने सिंधिया को उपमुख्यमंत्री या पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं।

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राज्य में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत नहीं है, वह निर्दलीय, बसपा और सपा के समर्थन से सरकार बनाने जा रही है। इस स्थिति में कांग्रेस को इस बात का खतरा है कि कहीं असंतोष के चलते पार्टी को नुकसान न हो जाए।

सूत्रों ने बताया कि विधायकों के दिल्ली में जमावड़े को लेकर सिंधिया पार्टी अध्यक्ष से मिले और उन्हें विधायकों की भावना से अवगत कराया। राहुल गांधी ने इस मसले को गंभीरता से लिया और सिंधिया से चर्चा की। इसके बाद सिंधिया ने विधायकों को निर्देश दिया कि वे जल्द भोपाल पहुंचें और शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लें। सिंधिया के निर्देश पर सभी विधायक भोपाल लौट आए हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv