1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मांझी बोले- इस शर्त पर राजी हुए नीतीश कुमार तो 2020 में तेजस्वी होंगे CM पद का चेहरा

मांझी बोले- इस शर्त पर राजी हुए नीतीश कुमार तो 2020 में तेजस्वी होंगे CM पद का चेहरा

इसके पहले कंग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा था कि नीतीश अगर राजग से बाहर आकर महागठबंधन में शामिल होने का प्रस्ताव देते हैं तो इस पर विचार किया जाएगा...

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 25, 2018 15:32 IST
tejashwi yadav and nitish kumar- India TV
tejashwi yadav and nitish kumar

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कभी करीबी रहे पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने यहां सोमवार को नीतीश के महागठबंधन में लौटने पर शर्त रख दी है। हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने दो टूक कहा है कि अगर नीतीश महागठबंधन में लौटते भी हैं, तब भी तेजस्वी यादव ही 2020 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के लिए मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे।

हम प्रमुख मांझी ने कहा, "अगर नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद त्यागकर महागठबंधन में शामिल हो जाते हैं तो भी मुझे लगता है कि तेजस्वी प्रसाद 2020 बिहार विधानसभा चुनाव में हमारे महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे।" उन्होंने लोकसभा चुनाव में राजग में शमिल जेडीयू के अधिक सीटों की मांग पर कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में जेडीयू ने सिर्फ दो सीटें ही जीती थी, ऐसे में अधिक सीटों पर उसका दावा ही नहीं बनता है।

इधर, मांझी ने बिहार की विधि-व्यवस्था को भी लेकर एकबार फिर नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बिहार में अभी 'आपातकाल' से भी बदतर हालत है। उन्होंने कहा कि आज राज्य में महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं लगातार हो रही है।

उल्लेखनीय है कि इसके पहले कंग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा था कि नीतीश अगर राजग से बाहर आकर महागठबंधन में शामिल होने का प्रस्ताव देते हैं तो इस पर विचार किया जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment