1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार पर बोला बड़ा हमला, कहा - स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त कर दें या खुद दे दें इस्तीफा

जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार पर बोला बड़ा हमला, कहा - स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त कर दें या खुद दे दें इस्तीफा

जीतन राम मांझी ने एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से बड़ी संख्या में बच्चों की मौत के लिए राज्य सरकार को दोषी ठहराते हुए बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डये को बर्खास्त करें या स्वयं इस्तीफा दें।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 26, 2019 21:22 IST
JITAN RAM - India TV
Image Source : PTI (FILE) जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार पर बोला बड़ा हमला

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) सेक्युलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से बड़ी संख्या में बच्चों की मौत के लिए राज्य सरकार को दोषी ठहराते हुए बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डये को बर्खास्त करें या स्वयं इस्तीफा दें।

बिहार में गर्मी के इस मौसम में एईएस से बड़ी संख्या में बच्चों की मौत और गिरती कानून व्यवस्था को लेकर पटना में आयोजित एक दिवसीय धरना को संबोधित करते हुए मांझी ने आरोप लगाया कि राज्य में एईएस से बड़ी संख्या में बच्चों की और लू के कारण बडी संख्या लोगों की हुई मौत होने के साथ कानून व्यवस्था में गिरावट के कारण आए दिन आपराधिक घटनाएं घट रही हैं ।

उन्होंने राज्य सरकार पर जनता के हितों की रक्षा के लिए समुचित व्यवस्था नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है । अगर समय पर सरकार के द्वारा अस्पतालों के रखरखाव एवं डॉक्टरों की समुचित व्यवस्था की गई होती तो आज इतनी बड़ी संख्या में बच्चों की मौत नहीं होती । बच्चों की मौत के लिए राज्य सरकार दोषी है ।

मांझी ने बच्चों की हुई मौत के लिए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय की इस्तीफा की मांग करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के पास थोड़ी भी नैतिकता बची हो तो वह अपने पद से तुरंत इस्तीफा दें । बिहार में गर्मी के इस मौसम में एईएस की चपेट में आकर 154 बच्चों की तथा लू लगने से 101 लोगों की मौत हो गयी है। उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ''चौकीदार'' अपने कर्तव्यों का निर्वाहन सही ढंग से नहीं कर पा रहा है। 

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment