1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राबड़ी देवी को JDU का खुला खत, पूछा- क्या रेप के आरोपी को सम्मान देना जरूरी?

राबड़ी देवी को JDU का खुला खत, पूछा- क्या रेप के आरोपी को सम्मान देना जरूरी?

नवादा के राजद विधायक और नाबालिग के साथ दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद राजबल्लभ यादव की तस्वीर वाला पोस्टर पूरे नवादा में लगाया गया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 30, 2018 16:11 IST
rjd poster- India TV
rjd poster

पटना: जनता दल (युनाइटेड) ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की उपाध्यक्ष राबड़ी देवी को पत्र लिखकर पूछा है कि क्या सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता के लिए भ्रष्टाचार के साथ-साथ दुराचारी होना भी आवश्यक है? पत्र में पूछा गया है कि क्या दुष्कर्म के आरोपी को सम्मान देना जरूरी है? बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अपनी 'संविधान बचाओ न्याय यात्रा' के क्रम में मंगलवार को नवादा पहुंचने वाले हैं। नवादा के राजद विधायक और नाबालिग के साथ दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद राजबल्लभ यादव की तस्वीर वाला पोस्टर पूरे नवादा में लगाया गया है।

इसे लेकर जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने राबड़ी देवी को पत्र लिखकर कई सवाल पूछे हैं। नीरज ने पत्र में लिखा है, "आप महिला हैं, एक मां हैं, पत्नी हैं और बिहार की मुख्यमंत्री भी रह चुकी हैं। आप जहां एक महिला के दर्द को समझती हैं, वहीं दूसरी तरफ राजनीति की बारिकियों को भी समझती हैं। आपके पति और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद हैं। क्या ऐसी परिस्थिति में एक दुष्कर्म के आरोपी को राजनीतिक सम्मान दिया जाना जरूरी है?"

पत्र में तेजस्वी पर कटाक्ष करते हुए लिखा गया है, "आपके बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव वैसे तो भ्रष्टाचार के आरोपी हैं, लेकिन क्या अब सामाजिक न्याय की लड़ाई और धर्मनिरपेक्षता की लड़ाई के लिए भ्रष्टाचारी होने के साथ-साथ दुराचारी होना भी जरूरी है?" उन्होंने पत्र में कहा है कि एक विधायक और नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी राजबल्लभ यादव का पोस्टर नवादा में लगाया गया है। ऐसे में एक महिला होने के नाते एहसास कीजिए कि आम जनता पर क्या गुजर रही होगी?

इधर, राजद विधायक के भाई वीरेंद्र ने भी जेडीयू पर निशाना साधते हुए कहा है कि राज्य में अपराधियों का बोलबाला है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपराधियों के साथ तस्वीरें खींचवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूरी सरकार अपराधियों के सामने नतमस्तक है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी की रैली में भीड़ के कारण जेडीयू, भाजपा के लोग ऐसे आरोप लगा रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment