1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. अमित शाह पर तंज कसना पड़ गया भारी, जेडीयू प्रवक्‍ता अजय आलोक ने दिया इस्‍तीफा

अमित शाह पर तंज कसना पड़ गया भारी, जेडीयू प्रवक्‍ता अजय आलोक ने दिया इस्‍तीफा

एनडीए के सहयोगी दल जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के प्रवक्ता अजय आलोक ने अपना इस्तीफा दे दिया है। आलोक का यह इस्तीफा गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर हमला करने के बाद आया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 14, 2019 7:04 IST
Dr.Ajay Alok- India TV
Dr.Ajay Alok

एनडीए के सहयोगी दल जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के प्रवक्‍ता अजय आलोक ने अपना इस्‍तीफा दे दिया है। आलोक ने अपने इस्‍तीफे की कॉपी ट्विटर पर पोस्‍ट करते हुए कहा है कि उनकी विचारधारा पार्टी की विचारधारा से मेल नहीं खा रही है, जिसकी वजह से उन्होंने पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है। आलोक का यह इस्तीफा गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर हमला करने के बाद आया है। 

दरअसल जेडीयू प्रवक्‍ता अजय आलोक ने 12 जून को ट्विटर पर एक पोस्‍ट किया था, जिसमें उन्‍होंने बांग्‍लादेशी शरणार्थी के मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह पर तंज कसा था। अजय आलोक ने आरोप लगाया था कि सीमा पर बीएसएफ के अधिकारी 5000 रुपये लेकर बांग्लादेशी घुसपैठियों को अवैध तरीके से भारत में प्रवेश करवाते हैं। माना जा रहा है कि इसी ट्वीट पर हुई उनकी आलोचना के चलते अजय आलोक ने इस्‍तीफा दिया है। 

उन्‍होंने ट्वीट कर कहा था कि सिर्फ़ @MamataOfficial को कोसने से काम नहीं चलेगा अपने तन्त्र को कसने की ज़रूरत हैं ख़ासकर तब जब @AmitShah जी हमारे गृह मंत्री हैं । illegal immigration पे रोक अति आवश्यक हैं । अब नहीं होगा तो कब होगा ?

अपना इस्‍तीफा देते हुए अजय आलोक ने मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को धन्यवाद देते हुए कहा कि वो उनके लिए शर्मिंदगी का कारण नहीं बनना चाहते थे, इसीलिए उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया है। माना जा रहा है कि अजय आलोक के इस रुख के बाद से भारतीय जनता पार्टी और जेडीयू के बीच खटास पैदा हो गई थी। जिसके बाद दबाव के चलते उन्‍होंने इस्‍तीफा दिया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment