1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. जयनगर विधानसभा चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी ने बीजेपी उम्मीदवार बीएन प्रहलाद को हराया

जयनगर विधानसभा चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी ने बीजेपी उम्मीदवार बीएन प्रहलाद को हराया

कर्नाटक के जयनगर विधानसभा सीट के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस ने बाजी मार ली है। जयनगर सीट पर भाजपा के बी एन प्रहलाद और कांग्रेस की सौम्या रेड्डी के बीच सीधे मुकाबले में बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा है और कांग्रेस की सौम्य रेड्डी ने करीब चार हजार वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है। वोटों की गिनती में शुरू से ही कांग्रेस बीजेपी पर भारी रही है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:13 Jun 2018, 12:49 PM IST]
Jayanagar Election result live udpates- India TV
जयनगर विधानसभा चुनाव: मतों की गिनती जारी, कांग्रेस की सौम्या रेड्डी आगे

बेंगलुरू: कर्नाटक के जयनगर विधानसभा सीट के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस ने बाजी मार ली है। जयनगर सीट पर भाजपा के बी एन प्रहलाद और कांग्रेस की सौम्या रेड्डी के बीच सीधे मुकाबले में बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा है और कांग्रेस की सौम्य रेड्डी ने करीब चार हजार वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है। वोटों की गिनती में शुरू से ही कांग्रेस बीजेपी पर भारी रही है।  बता दें कि यहां पर 11 जून को मतदान हुआ था। कर्नाटक विधानसभा के लिये 12 मई को प्रदेश भर में चुनाव कराये गये थे। हालांकि भाजपा प्रत्याशी बी एन विजयकुमार के निधन के बाद जयनगर में चुनाव स्थगित कर दिया गया था। विजयकुमार इस सीट से विधायक थे।

कर्नाटक विधानसभा के लिये 12 मई को प्रदेश भर में चुनाव कराये गये थे। हालांकि भाजपा प्रत्याशी बी एन विजयकुमार के निधन के बाद जयनगर में चुनाव स्थगित कर दिया गया था। विजयकुमार इस सीट से विधायक थे। जयनगर सीट पर 11 जून को हुये मतदान में करीब 55 प्रतिशत वोट पड़े थे। इस सीट पर विजयकुमार के भाई भाजपा के बी एन प्रहलाद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री रामलिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी के बीच सीधा मुकाबला था। चुनाव से पहले जनता दल (एस) ने पांच जून को अपने प्रत्याशी को मैदान से हटा लिया और अपने सत्तारूढ़ गठबंधन सहयोगी कांग्रेस को समर्थन दिया। मतगणना केन्द्र के भीतर और आसपास पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये थे।

जयनगर सीट पर कुल 19 उम्‍मीदवार अपना भाग्‍य आजमा रहे थे। हालांकि इस सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही टक्‍कर थी। कर्नाटक में चुनाव से ठीक पहले 4 मई को बीजेपी उम्मीदवार बीएन विजय कुमार की चुनाव प्रचार के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। दरसअल हर दिन की तरह 3 मई को भी विजयकुमार अपने समर्थकों के साथ चुनाव प्रचार के लिए निकले थे। प्रचार के दौरान देर शाम 59 साल के विजयकुमार अचानक गिर गए, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: जयनगर विधानसभा चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी ने बीजेपी उम्मीदवार बीएन प्रहलाद को हराया
Write a comment