1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. Independence Day 2019: जम्मू-कश्मीर में जमकर मना आजादी का जश्न, दिल खोलकर नाचे लद्दाख के सांसद

Independence Day 2019: जम्मू-कश्मीर में जमकर मना आजादी का जश्न, दिल खोलकर नाचे लद्दाख के सांसद

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने ऐसा नृत्य किया, जो देखते ही देखते वायरल हो गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 15, 2019 14:10 IST
Independence Day 2019: Ladakh MP Jamyang Namgyal wows with dance moves- India TV
Independence Day 2019: Ladakh MP Jamyang Namgyal wows with dance moves | ANI

श्रीनगर/लेह: देश में 73वें स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मनाया जा रहा है। विभिन्न राज्यों के निवासी पूरे जोशो-खरोश के साथ आजादी के इस पर्व को मना रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के लिए आज का दिन इसलिए भी खास है क्योंकि सूबे को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों के हटने के बाद यह पहला स्वतंत्रता दिवस है। इस मौके पर सूबे के विभिन्न इलाकों में लोगों ने अपने-अपने अंदाज में इसका स्वागत किया। इसमें भी सबसे खास लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल का नृत्य रहा, जो देखते ही देखते वायरल हो गया।

लद्दाख के सांसद का अंदाज-ए-जश्न वायरल

लद्दाख के युवा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के नेता जामयांग सेरिंग नामग्याल का स्वतंत्रता दिवस पर किया गया डांस वायरल हो गया है। नामग्याल एक वीडियो में बेहद ही खास अंदाज में नृत्य करते हुए दिखाई दे रहे हैं। लद्दाख के सांसद हाल ही में लोकसभा में दिए गए अपने दमदार भाषण के चलते चर्चा में आए थे।


नृत्य के बाद वाद्य यंत्रों पर आजमाए हाथ
नामग्याल ने लेह में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वाद्य यंत्रों पर भी हाथ आजमाया। इस मौके पर लद्दाख के लोग बेहद प्रसन्न नजर आ रहे थे। आपको बता दें कि लद्दाख को जम्मू एवं कश्मीर से अलग करके केंद्र शासित प्रदेश बनाया जा रहा है। यहां के निवासियों की यह बरसों पुरानी मांग थी, जिसके पूरे होने की खुशी में इस बार का स्वतंत्रता दिवस लद्दाखवासियों के लिए खास हो गया है।

जम्मू-कश्मीर के बीजेपी अध्यक्ष भी जमकर नाचे
जम्मू एवं कश्मीर बीजेपी के अध्यक्ष रविंदर रैना भी इस मौके पर झूमते नजर आए। लद्दाख की ही तरह जम्मू एवं कश्मीर भी एक केंद्र शासित प्रदेश होगा। अंतर सिर्फ इतना रहेगा कि यहां विधानसभा भी होगी, जबकि लद्दाख के लिए ऐसा प्रावधान नहीं है।

लद्दाख में दिखा दिलचस्प बैनर
इस बीच लद्दाख में एक दिलचस्प बैनर देखने को मिला जिसपर बेहद दिलचस्प चीज लिखी दिखाई दी। बैनर पर लिखा था कि केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख आज अपना पहला स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। आपको बता दें कि 31 अक्टूबर 2019 को लद्दाख आधिकारिक तौर पर केंद्र शासित प्रदेश हो जाएगा।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सूबे के अन्य भागों से भी आजादी के जश्न की तस्वीरें आई हैं। घाटी में या पूरे राज्य में कहीं से भी कोई अप्रिय सूचना नहीं है। आपको बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के इस खास मौके पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवल भी श्रीनगर में ही मौजूद थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment