1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. जम्मू एवं कश्मीर: पंचायत चुनाव के पांचवें चरण के लिए मतदान जारी

जम्मू एवं कश्मीर: पंचायत चुनाव के पांचवें चरण के लिए मतदान जारी

राज्य में कुल 848 मतदान केंद्रों को अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है जिनमें से 755 कश्मीर और 93 जम्मू में हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 29, 2018 9:44 IST
Jammu and Kashmir panchayat polls | PTI File- India TV
Jammu and Kashmir panchayat polls | PTI File

जम्मू/श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर पंचायत चुनाव के पांचवें चरण के तहत मतदान जारी है। गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस चरण के तहत 2,512 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है, जिनमें 769 मतदान केंद्र कश्मीर और 1,743 जम्मू में हैं। मतदान प्रक्रिया सुबह 8 बजे शुरू हुई और दोपहर 2 बजे तक चलेगी। राज्य में कुल 848 मतदान केंद्रों को अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है जिनमें से 755 कश्मीर और 93 जम्मू में हैं।

निर्वाचन अधिकारियों का कहना है कि इस चरण के लिए 4,763 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इनमें से सरपंच के लिए 309 और पंच के लिए 1,534 सीटें हैं। मतदाताओं को उनके मतदान केंद्र की जानकारी देने के लिए फोटो वोटर स्लिप वितरित कर दी गई है। राज्य में नौ चरणों में पंचायत चुनाव हो रहे हैं। चुनाव प्रक्रिया 17 दिसंबर को समाप्त होगी। जिन इलाको में चुनाव हो रहे हैं, वहां आज छुट्टी का ऐलान किया गया है।

आतंकियों की धमकी और अलगाववादियों के रुख को देखते हुए इन चुनावों में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल को तैनात किया गया है।  आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनावों के चौथे चरण में मंगलवार को 71.3 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment