1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. यह आखिरी बजट है, सरकार संदेश देने की कोशिश करेगी: शशि थरूर

यह आखिरी बजट है, सरकार संदेश देने की कोशिश करेगी: शशि थरूर

थरूर ने कहा कि यदि भाजपा चाहती है कि लोग उसे वोट दे तो उसे युवाओं के लिए रोजगार के अवसर मुहैया करना जैसा कुछ करना होगा...

Reported by: Bhasha [Published on:28 Jan 2018, 11:52 PM IST]
shashi tharoor - India TV
shashi tharoor

जयपुर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने आज कहा कि भाजपा सरकार आगामी बजट में कर में छूट या निवेश के लिए कुछ प्रोत्साहन के जरिए राजनीतिक संदेश देने की कोशिश करेगी क्योंकि यह इसका आखिरी बजट होगा।

उन्होंने जयपुर साहित्य उत्सव से इतर यह कहा। उन्होंने कहा, ‘‘कहीं ना कहीं, यह उनका आखिरी बजट होगा और वे एक राजनीतिक संदेश देने की कोशिश करेंगे।’’ थरूर ने कहा कि यदि आप हमारी अर्थव्यवस्था पर नजर डालेंगे जो कि बुरी हालत में है, वे निवेश के लिए कुछ प्रोत्साहन देना चाहेंगे, शायद वहां कुछ कर छूट होगा, उन्हें किसानों के लिए कुछ करना होगा जो बुरी अवस्था में है।

उन्होंने कहा कि यदि वह (भाजपा) चाहती है कि लोग उसे वोट दे तो उसे युवाओं के लिए रोजगार के अवसर मुहैया करना जैसा कुछ करना होगा। थरूर ने मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा, "जिसने कहा कि न खाऊंगा और न खाने दूंगा वो आज पकौड़े की बात करने लगे हैं। वो नही समझते कि लोग चाय और पकौड़े इसलिए बेच रहे हैं क्योंकि नौकरियां नहीं हैं।"

राहुल के बारे में सवाल करने पर थरूर ने कहा, "हमें अवश्य उनको इस पार्टी की मर्यादा की समीक्षा करने का समय देना चाहिए।" उन्होंने कहा, "राहुल गांधी अनिच्छुक राजनेता नहीं हैं। हमने उनको गुजरात में देखा। वह हमेशा यात्रा करते रहे और अपना काम कर दिखाया है।"

थरूर ने फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों के आलोक में सरकार द्वारा एहतियाती कदम नहीं उठाए जाने की भी आलोचना की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: यह आखिरी बजट है, सरकार संदेश देने की कोशिश करेगी: शशि थरूर
Write a comment
the-accidental-pm-300x100