1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राजस्थान: CM वसुंधरा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी IPS पंकज चौधरी की पत्नी मुकुल

राजस्थान: CM वसुंधरा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी IPS पंकज चौधरी की पत्नी मुकुल

मुख्यमंत्री को कुशासन और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुनौती देने के लिए 2009 बैच के राजस्थान कैडर के आईपीएस अधिकारी पंकज चौधरी की पत्नी मुकुल चौधरी झालरापाटन से चुनाव लड़ेंगी।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: September 23, 2018 16:38 IST
राजस्थान विस चुनाव...- India TV
राजस्थान विस चुनाव में मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र से आईपीएस अधिकारी की पत्नी चुनाव लड़ेगी

जयपुर: राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के निर्वाचन क्षेत्र झालरापाटन से भारतीय पुलिस सेवा के एक अधिकारी की पत्नी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगी। मुख्यमंत्री को कुशासन और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुनौती देने के लिए 2009 बैच के राजस्थान कैडर के आईपीएस अधिकारी पंकज चौधरी की पत्नी मुकुल चौधरी झालरापाटन से चुनाव लड़ेंगी।

चौधरी ने बताया कि लोकतंत्र में राजे के शासन में अन्याय से लड़ने के लिए उन्होंने चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। चौधरी ने बताया कि 'मैं निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में भ्रष्टाचार और कुशासन के मुद्दे पर अपने जन्म स्थान झालरापाटन से चुनाव लडूंगी। मुख्यमंत्री के शासन में पूरा प्रदेश भ्रष्टाचार और कुशासन की मार झेल रहा है। प्रदेश में अपराधों की संख्या बढ रही है। मैं इन मुद्दों पर जमीनी स्तर पर काम कर रही हूं।

चौधरी ने बताया कि उनके पति को प्रताड़ित किया गया और ईमानदारी से काम करने के बावजूद उन्हें चार्जशीट और लगातार स्थानांतरण से रूबरू होना पड़ा। उन्होंने बताया कि ''ईमानदार अधिकारियों को प्रताड़ित किया जा रहा है और मेरे पति भी उसका हिस्सा हैं। मैं पहले झालरापाटन की बेटी और उसके बाद ईमानदार आईपीएस अधिकारी की पत्नी हूं। उन्होंने बताया कि झालरापाटन से चुनाव लडने की वहज यह है कि सरकार की मुखिया मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे यहां से विधायक चुनी जाती हैं। मुझे भ्रष्टाचार, कुशासन और लोगों की परेशानियों के लिए चुनाव लड़ने की प्रेरणा मिली है।‘‘

चौधरी की मां शांति दत्ता 1993 में पूर्व भैंरो सिंह शेखावत सरकार में कानून मंत्री थीं जबकि उनके पति जयपुर में स्टेट क्राइम रिकॉर्डस ब्यूरो में पुलिस अधीक्षक हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment