1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. समाजवाद, साम्यवाद से नहीं, रामराज्य से भारत चलेगा: योगी आदित्यनाथ

समाजवाद, साम्यवाद से नहीं, रामराज्य से भारत चलेगा: योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सपा और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि धर्म, जाति, मजहब और गरीबी हटाने की बात करने वाले यह जान लें कि समाजवाद, साम्यवाद नहीं, रामराज्य से भारत चलेगा।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: September 14, 2018 7:40 IST
Yogi Adityanath- India TV
India will run on ramrajya neither on socialism nor communism, says Yogi Adityanath

लखनऊ (उत्तर प्रदेश): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सपा और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि धर्म, जाति, मजहब और गरीबी हटाने की बात करने वाले यह जान लें कि समाजवाद, साम्यवाद नहीं, रामराज्य से भारत चलेगा। यहां के टीडी कॉलेज प्रांगण में पूर्व मंत्री शहीद उमानाथ सिंह की 24वीं पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि समारोह को संबोधित करते हुए योगी ने विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 1994-95 में प्रदेश में अराजकता चरम पर थी। इसके खिलाफ आवाज उठाते हुए शहीद हुए पूर्व मंत्री उमानाथ सिंह के नाम से अब जौनपुर में बन रहे राजकीय मेडिकल कॉलेज का नामकरण होगा।

योगी ने कहा कि जौनपुर पंडित दीनदयालजी की कर्मभूमि रही है। यहीं उन्होंने अंत्योदय की बात की थी। इसी भाव को शहीद हुए उमानाथ सिंह ने आगे बढ़ाया और तत्कालीन सपा सरकार के खिलाफ आवाज उठाई।प्रदेश के लोगों को लगभग डेढ़ साल से 'रामराज्य' का ट्रेलर दिखा रहे संत-महंत मुख्यमंत्री ने कहा, "पीएम मोदी के नेतृत्व में अब प्रदेश की सरकार समानता का भाव पैदा करने का काम कर रही है। पहली बार गरीबों के बैंक खाते खोले जा रहे हैं।" उन्होंने कहा कि सरकार के धन का एक-एक रुपया यदि किसी योजना के नाम पर भेज जाए, तो वह सीधे उनके खाते में पहुंचे।

योगी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने 'गरीबी हटाओ' के खूब नारे दिए, लेकिन ईमानदारी से काम नहीं किए। 1970 के दशक में कांग्रेस ने जो योजनाएं चलाईं उनका लाभ पात्रों को नहीं मिल पाया। आज सरकार ने 87 लाख परिवारों को रसोई गैस उपलब्ध कराए। 52 लाख गरीबों को विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराए। स्वछ भारत अभियान को सफल बनाने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि जौनपुर में कूड़ों का ढेर नजर आ रहा है। इसे अभियान चलाकर 15 सितंबर तके साफ किया जाना चाहिए।योगी ने कहा कि इस अभियान में हर नागरिक की हिस्सेदारी होनी चाहिए। दो अक्टूबर तक बेस लाइन सर्वे के आधार पर जिलों को 'ओडीएफ ' (खुले में शौच से मुक्त) घोषित किया जाएगा।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban